मई,18,2024
spot_img

BIHAR के पटना से बड़ी खबर: बिहटा में गोली मारकर दो युवकों की हत्या, तीसरे की हालत गंभीर, राजद विधायक भाई वीरेंद्र के भतीजे का सामने आया डबल मर्डर में कनेक्शन, विरोध में पटना-शाहाबाद मुख्य मार्ग पर उग्र प्रदर्शन

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार की राजधानी पटना से सटे बिहटा में शनिवार देर रात अपराधियों ने दो युवकों को गोलियों से छलनी कर दिया, जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल है और उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

 

देर रात तीनों युवक अपने नए मकान की सुरक्षा कर रहे थे

बिहटा पुलिस थाना के मुताबिक शनिवार की देर रात तीनों युवक अपने नए मकान की सुरक्षा कर रहे थे। इस दौरान अपराधी पहुंचे और फायरिंग करने लगे, जिसमें राहुल कुमार और प्रदीप कुमार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अजित कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक के परिजन के मुताबिक, रंगदारी का विरोध करने पर हत्या को अंजाम दिया गया है।

परिजनों के मुताबिक, अपराधियों ने घर के नजदीक पहुंचते ही अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। राहुल कुमार, प्रदीप कुमार और अजीत कुमार कुछ समझ पाते, इससे पहले ही अपराधियों ने इन्हें गोलियों से भून डाला। गोली लगते ही राहुल कुमार और प्रदीप कुमार वहीं पर ढेर हो गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

गोलीबारी की आवाज सुनते ही आसपास के गांव के लोग घर से बाहर निकल कर अपराधियों को खदेड़ दिया। ग्रामीणों को अपनी ओर आता देख अपराधी फायरिंग करते हुए फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही राहुल कुमार और प्रदीप कुमार के परिजन मौके पर पहुंचे और तत्काल इसकी सूचना भी स्थानीय थाने को दी।

बताया जाता है कि श्री श्री 1008 माचा स्वामी स्‍कूल के पास कुछ जमीन को लेकर राहुल कुमार का गांव के ही मनोज कुमार के परिवार से विवाद चल रहा था। राहुल के परिवार ने उस जमीन की घेराबंदी कर वहां निर्माण भी शुरू करा दिया था। लेकिन दिन में घेराबंदी कर लौटते ही दूसरे पक्ष के लोग उस दीवार को तोड़ देते थे।

इसको लेकर राहुल कुमार का परिवार वहीं सोता था। शनिवार रात करीब 12 बजे आधा दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने धावा बोल दिया। अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इसमें राहुल और प्रदीप की घटनास्‍थल पर ही मौत हो गई। गोली लगने से अ‍जीत गंभीर रूप से घायल है।

सूचना मिलते ही बिहटा के प्रभारी थाना अध्यक्ष दल-बल के साथ किशनपुर गांव पहुंचे। साथ ही दानापुर डीएसपी सहित पुलिस के कई आला अधिकारी घटना की सूचना मिलते ही किशनपुर गांव पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी। राहुल कुमार एवं प्रदीप कुमार के परिजनों ने बताया कि रंगदारी की मांग को लेकर यहां अपराधियों का वर्चस्व कायम है। इसे रोक पाने में पुलिस पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है।

वारदात की सूचना के बाद भारी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए हैं। बिहटा पटना मुख्य मार्ग पर रात में ही जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। आक्रोशित लोगों ने मुख्य मार्ग पर टायर ट्यूब जलाकर जमकर प्रदर्शन किया और प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। बिहटा थाना के प्रभारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घटना के बाद किशनपुर गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

घटना के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने घटना के विरोध में शनिवार रात 12 बजे से पटना-शाहाबाद मुख्य मार्ग पर शवों को रख कर आवागमन बाधित कर दिया।

जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस को भी लोगों ने खदेड़ दिया। घटनास्‍थल पर सिटी एसपी अशोक मिश्रा ने पहुंच कर आश्‍वासन दिया कि अपराधी जल्‍द पकड़े जाएंगे। इसके बाद करीब 11 बजे दिन में लोगों ने जाम हटाया।

 

इसके बाद शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया। इस मामले महिला समेत दो को हिरासत में लिया गया है। स्‍वजन की ओर से इस मामले में राजद विधायक भाई वीरेंद्र के भतीजे सोनू पर आरोप लगाया गया है। आरोप है कि भाई वीरेंद्र भी वहां पहुंचे थे समझौता कराने।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें