अप्रैल,27,2024
spot_img

नए कार्डधारियों को भी 5 महीनें तक बिहार में राशन मुफ्त, रोजगार के लिए मिलेंगे 10 हजार कर्ज

spot_img
spot_img
spot_img

पटना, देशज न्यूज। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रविवार को ट्वीट कर कहा, बिहार सरकार ने एकतरफ लाकडाउन के दौरान लौटे  मजदूरों के लिए रोजगार की व्यवस्था की तो दूसरी ओर (Ration free for 5 months even to new card holders) सबके लिए राशन का इंतजाम किया।

 

जीविका दीदियों के सर्वेक्षण में राशनकार्ड की पात्रता वाले 35.43 लाख लोगों का पता चला। इसके अलावा 22.27 लाख आवेदन मिले थे। जांच के बाद 23 लाख 27 हजार नये राशन कार्ड बने। इनमें से 13 (Ration free for 5 months even to new card holders)  लाख कार्ड वितरित हो चुके हैं। जो छूट गए, वे भी आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन कर सकते हैं। नये कार्डधारियों को भी पांच महीनें तक राशन मुफ्त मिलेगा। कोई भी राशनकार्ड से वंचित नहीं रहेगा।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar News |Rohtas News| घर की चूल्हे की आग से 4 लोग जिंदा मरे, तीन बच्चियों समेत महिला की निकली आग से लाश

डिप्टी सीएम मोदी ने कहा कि सड़क पर ठेला-खोमचा लगा कर रोजगार करने वाले व अन्य स्ट्रीट वेंडरों को प्रधानमंत्री (Ration free for 5 months even to new card holders)  स्वरोजगार योजना के तहत कार्यशील पूंजी के लिए 10 हजार रुपए तक का कर्ज दिया जाएगा।

 

मासिक किस्त बांध कर जो लोग एक साल (Ration free for 5 months even to new card holders)  में कर्ज लौटायेंगे, उन्हें 7 फीसदी ब्याज अनुदान मिलेगा। 700 रुपये की यह राशि कर्ज लौटाने वालों के खाते में डाली जाएगी।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jayanagar News| Nepali Railway Station के Ticket Counter के पास लगी आग...फिर ये हुआ...? IRCON के Joint Deputy GM Vivek Nigam

इस योजना के लिए सर्वेक्षण कर पटना में 13 हजार वेंडरों का निबंधन हुआ है। (Ration free for 5 months even to new card holders)  पूरे बिहार में सर्वेक्षण कराया जा रहा है। सरकार छोटी पूंजी से रोजगार करने वालों के साथ खड़ी है।

कोरोना को हराकर जल्द घर लौटेंगे महानायक

यह भी पढ़ें:  Bihar News|Nalanda News| तालाब के चारों तरफ बिछाई थी करंट...हाथ धोने गए तीन युवक जिंदा मरे, सदमे से भाभी की भी मौत

उपमुख्यमंत्री मोदी ने कहा कि महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेता अभिषेक बच्चन के कोरोना संक्रमित होने से उनके करोड़ों प्रशंसक चिंतित हैं। हमारी मंगलकामना है कि वे जल्द कोरोना को हराकर घर लौटें और (Ration free for 5 months even to new card holders) देशवासियों को इस महामारी पर विजय पाने के लिए उत्साहित करें। अमिताभ बच्चन ने सिनेमा और असल जिंदगी में कई पीढ़ियों को प्रेरित किया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें