मई,19,2024
spot_img

पटना में RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी शुरू,लालू प्रसाद ने किया शुभारंभ, तेजस्वी और तेजप्रताप के साथ मीसा भी हैं साथ

spot_img
spot_img
spot_img

टना। राष्ट्रीय जनता दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का उद्घाटन पटना के होटल मौर्य में पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कर दिया है। बैठक में लालू के छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के साथ बड़ी बेटी मीसा भारती भी मौजूद है।

पटना में RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी शुरू,लालू प्रसाद ने किया शुभारंभ, तेजस्वी और तेजप्रताप के साथ मीसा भी हैं साथ
पटना में RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी शुरू,लालू प्रसाद ने किया शुभारंभ, तेजस्वी और तेजप्रताप के साथ मीसा भी हैं साथ

बिहार के मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के लिए आज का दिन बड़ा दिन है। राजधानी पटना स्थित होटल मौर्या के अशोक सभाकक्ष में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। इस बैठक में राजद सुप्रीमो लालू यादव स्वयं ही मौजूद हैं। इस बैठक में लालू यादव के अलावा पार्टी के तमाम बड़े नेता और पदाधिकारी भी मौजूद हैं। राजद सूत्रों की मानें तो इस बैठक को राष्ट्रीय अधिवेशन के रुप में देखा जा रहा है।

अमर शहीद जगदेव प्रसाद सभागार में राजद (RJD) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है। इसकी शुरुआती तस्वीरें भी निकल कर सामने आ रही है। इसमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पार्टी के नेताओं को कई प्रकार की अहम निर्देश देते हुए नजर आ रहे हैं। जानकारी हो, इस बैठक में पार्टी के सांगठनिक चुनाव का कार्यक्रम और सघन सदस्यता अभियान की शुरुआत करने आदि को लेकर चर्चा चल रही है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

इससे पहले लालू यादव के होटल मौर्या पहुंचने पर पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने भव्य स्वागत किया। लोकगीत के साथ लालू यादव ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की शुरुआत की। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जब भी कोई कार्यक्रम करते हैं तो वह लोकगीतों का लुफ्त उठाते हैं।

लंबे समय बाद एक बार फिर से पटना लौटे लालू प्रसाद यादव कार्यकारिणी की बैठक में शामिल कार्यक्रम की शुरुआत हुई थी। पूजन के बाद अंदर लोक संगीत का कार्यक्रम शुरू हुआ। इसमें लालू प्रसाद यादव लोकप्रिय भोजपुरी गीतों से कार्यक्रम की शुरुआत की गई है।

यह भी पढ़ें : Teacher Recruitment: दरभंगा में 11 फरवरी को होगा माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षक नियोजन के लिए कॉन्सिलिंग, पढ़िए पूरी खबर क्या कहा DDC Tanay Sultania ने 

बैठक में आज लालू प्रसाद की अध्यक्षता में राष्ट्रीय कार्यकारिणी कई महत्वपूर्ण एजेंडा पर चर्चा करते हुए आगामी बेरोजगार रैली और अन्य संगठनात्मक स्तर पर रणनीति तय करेगी। साथ पार्टी में संगठनात्मक चुनाव की रूपरेखा तय करने के साथ-साथ सदस्यता अभियान को लेकर भी फैसला किया जाएगा। वहीं, विधान परिषद चुनाव पर भी अंदरखाने चर्चा की उम्मीद है।

इन सब के अलावा बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी, पूर्व मंत्री कांति सिंह, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, पूर्व मंत्री रमई राम, उदय नारायण चौधरी, अशफाक करीम शामिल है। हालांकि पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज झा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

मनोज झा संसद का सत्र होने के कारण राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नहीं पहुंचे हैं। फिलहाल राज्यसभा की कार्यवाही में वह शामिल हो रहे हैं। पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज झा फिलहाल राज्यसभा की कार्यवाही में भाग ले रहे हैं। इसलिए पटना में हो रहे पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल नहीं हो पाये।

वहीं, बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी नहीं पहुंची हैं। राजद के सीनियर लीडर अब्दुल बारी सिद्दीकी, जगदानंद सिंह, श्याम रजक, आलोक कुमार मेहता, भोला यादव, सुनील कुमार सिंह, राघो सिंह समेत पार्टी के कई पूर्व और वर्तमान सांसद विधायक और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के अगले सत्र के लिए होने वाले सांगठनिक चुनाव का कार्यक्रम और सघन सदस्यता अभियान की तिथि तय करने के साथ ही राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी और सहायक राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी का चयन किया जाएगा। बैठक में देश और प्रदेश की वर्तमान स्थिति पर भी चर्चा होगी।

बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य, स्थायी आमंत्रित सदस्य और विशेष आमंत्रित सदस्यों सहित लगभग तीन सौ प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। बैठक में शामिल होने के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत अन्य राज्यों से पार्टी प्रतिनिधि पहुंचे हुए हैं। इस बैठक में राज्य और देश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी, इसके साथ ही पार्टी के भविष्य की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें