मई,19,2024
spot_img

विधान परिषद चुनाव: लालू-तेजस्वी के साथ RJD के तीन उम्मीदवारों ने ठोकी ताल, किया नामांकन, भरी हुंकार, मारेंगे धोबिया पाठ, NDA में सस्पेंश

spot_img
spot_img
spot_img
विधान परिषद चुनाव: लालू-तेजस्वी के साथ RJD के तीन उम्मीदवारों ने ठोकी ताल, किया नामांकन, भरी हुंकार, मारेंगे धोबिया पाठ, NDA में सस्पेंश
विधान परिषद चुनाव: लालू-तेजस्वी के साथ RJD के तीन उम्मीदवारों ने ठोकी ताल, किया नामांकन, भरी हुंकार, मारेंगे धोबिया पाठ, NDA में सस्पेंश

बिहार विधान परिषद के सात सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तीन उम्मीदवारों मुन्नी रजक, युवा नेता कारी शोएब और अशोक पांडे ने नामांकन किया। मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मौजूद थे। विधानसभा पहुंचकर इन सभी उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया।

विधान परिषद के लिए राजद से उम्मीदवार बनाई गई मुन्नी रजक एक साधारण और पुरानी कार्यकर्ता रही हैं। मुन्नी रजक पेशे से कपड़े धोने का काम करती हैं। बताया रहा है कि लालू प्रसाद यादव जब रांची रिम्स में अपना इलाज करा रहे थे तब भी मुन्नी रजक वहां पहुंचकर उनसे मुलाकात कर लेती थीं।

पार्टी की एक साधारण कार्यकर्ता को लालू यादव ने जब विधान परिषद भेजने का फैसला किया तो हर तरफ इसकी खूब चर्चा हुई। खुद को विधान परिषद भेजे जाने से पहले मुन्नी देवी का एक वीडियो भी सामने आया। जिसमें उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को सदन में पहुंचकर धोबिया पाठ से सबक सिखाने वाली बात कही थी। कपड़ा धोते हुए मुन्नी रजक यह बता रही थीं कि जब वह सदन में पहुंचेंगी तो जिस अंदाज में कपड़े धोती हैं उसी अंदाज में भाजपा को भी पटखनी देंगी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

राजद ने पिछले सोमवार को अपने तीनों प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान किया था। युवा राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष कारी सोहैब, महिला प्रकोष्‍ठ की महासचिव मुन्‍नी देवी और अशोक कुमार पांडेय को पार्टी ने उम्‍मीदवार बनाया था। इसमें मुन्‍नी देवी के नाम का ऐलान कर राजद ने सभी को चाैंका दिया।

हालांकि उम्‍मीदवारों के ऐलान के बाद राजद को सहयोगी दलों की नाराजगी झेलनी पड़ी। वामपंथी दलों ने तेवर कड़े किए। कांग्रेस ने भी खूब खरी खोटी सुनाई। हालां‍कि‍, राजद नेतृत्‍व ने इन सबको दरकिनार कर अपने उम्‍मीदवारों का नामांकन करा दिया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

एनडीए की ओर से अभी तक उम्‍मीदवारों के नाम की चर्चा सामने नहीं आई है। नामांकन की अंतिम तिथि नौ जून है। ऐसे में अब केवल तीन दिन ही शेष बचे हैं। सूत्रों का कहना है कि भाजपा एवं जदयू में सीटों के बंटवारे पर अभी तक सहमति नहीं बन सकी है।

इधर एनडीए की सहयोगी दल हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा ने भी एक सीट की मांग कर दी है। ऐसे में अब देखना होगा कि कौन बीजेपी से और कौन जेडीयू से एमएलसी चुनाव का चेहरा बनते हैं। एमएलसी चुनाव का मतदान 20 जून को होगा। 21 जून को कमर आलम, गुलाम रसूल, अर्जुन सहनी, रोजिना नाजिश, रणविजय कुमार सिंह, सीपी सिन्‍हा और पूर्व मंत्री अर्जुन सहनी का कार्यकाल समाप्‍त हो रहा है। उन्‍हीं की जगह पर यह चुनाव होगा।

वहीं, नामांकन खत्म होने के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद अपने बेटे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ मीडिया वालों से बिना कुछ बोले निकल गए। हालांकि मीडिया कर्मियों ने कई मसलों पर उनसे बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और गाड़ी में बैठ गए।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें