back to top
17 सितम्बर, 2024

Darbhanga News| Patna News| दरभंगा पहुंचा डेंगू, Bihar में 82 नए मामले, Patna Hotspot, Monkeypox

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News| Patna News| दरभंगा (Dengue reaches Darbhanga, 82 new cases in Bihar) पहुंचा डेंगू, बिहार में 82 (Patna Hotspot, Monkeypox) नए मामले, पटना हॉटस्पॉट, मंकीपॉक्स|

पटना डेंगू का हॉटस्पॉट बन चुका है।

बिहार में पिछले 24 घंटे के (Dengue| DeshajTimes.Com) दौरान डेंगू के 82 नये मरीज मिले हैं। बिहार में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामलों के बीच दरभंगा में भी डेंगू के दो मरीज मिले हैं। वैसे पूरे बिहार की बात करें तो पिछले चौबीस घंटे के दौरान पूरे प्रदेश में डेंगू के मरीजों की संख्या 82 नए मामले सामने आएं हैं। इसमें सबसे ज्यादा 32 मरीज पटना में मिले हैं।

पटना डेंगू का हॉटस्पॉट बन चुका है।

जानकारी के अनुसार, पटना डेंगू का हॉटस्पॉट बन चुका है। यहां, सबसे अधिक कंकड़बाग में आठ, पाटलिपुत्र में छह, नूतन राजधानी और अजीमाबाद में चार-चार वहीं, बांकीपुर दो और पटना सिटी में एक मरीज मिलने के अलावे पटना के ग्रामीण इलाकों में भी डेंगू फैल रहा है। मरीज मिल रहे हैं। पूरे राजधानी में डेंगू की संख्या 508 तक पहुंच गई है।

देश में मंकीपॉक्स आने के बाद बिहार के अस्पतालों में अलर्ट

वहीं, डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बीच देश में मंकीपॉक्स के मामले सामने आने के बाद बिहार के अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों और जिला अस्पतालों को डेंगू वार्ड बनाने और मंकीपॉक्स के प्रति सतर्क रहने का निर्देश दिया है।

दरभंगा, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी में 2-2 नए डेंगू पीड़ित मिले हैं।

औरंगाबाद में 9, गया में 7, मुजफ्फरपुर में 5, नालंदा 4, नवादा 3, बेगूसराय 3, बक्सर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी में 2-2 नए डेंगू पीड़ित मिले हैं। अरवल, भागलपुर, जहानाबाद, खगड़िया, मधेपुरा, सारण, सुपौल और पश्चिम चंपारण में एक-एक नए डेंगू मरीज मिले हैं।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -