back to top
7 अक्टूबर, 2024

Patna News| बस की छत से मिला नौ लाख का नकली 95000 स्टीक गोल्ड फ्लैक सिगरेट

spot_img
spot_img
spot_img

Patna News| बस की छत से मिला नौ लाख का नकली 95000 स्टीक गोल्ड फ्लैक सिगरेट| जहां, एक पैसेंजर बस की (Fake cigarette found on roof of bus in Patna) छत से चार प्लास्टिक बैग में रखे 95000 स्टीक गोल्ड फ्लैक सिगरेट (9500 पॉकेट) को जब्त किया गया है। इस जब्त सिगरेट की अनुमानित राशि नौ लाख रूपए है।

जानकारी के अनुसार, सीमा शुल्क, आयुक्तालय पटना के अंतर्गत सीमा शुल्क प्रमंडल मोतिहारी के अधिकारियों की ओर से जब्त किए गए सिगरेट जांच के बाद नकली पाई गयी। सीमा शुल्क प्रमंडल मोतिहारी के अधिकारियों की ओर से प्राप्त गुप्त सूचना के

आधार पर 28.सितंबर 2024 को नकरडेरी, अदापुर रक्सौल रोड के समीप एक पैसेंजर बस की छत से चार प्लास्टिक बैग में रखे 95000 स्टीक गोल्ड फ्लैक सिगरेट (9500 पॉकेट) को जब्त किया गया था। जिसका कुल अनुमानित मूल्य नौ लाख रूपए है।

सीमा शुल्क प्रमंडल मोतिहारी को यह गुप्त सूचना मिली थी कि बिना किसी वैध कागजात के भारत में निर्मित सिगरेट का निर्यात के लिए जा रहा था। तत्काल अधिकारीयों के द्वारा सघन जांच अभियान चलाया गया। जांच में नकरडेरी, अदापुर रक्सौल रोड के समीप एक पैसेंजर बस के छत पे रखे चार प्लास्टिक बैग में 95000 स्टीक गोल्ड फ्लैक सिगरेट (9500 पॉकेट) पाया गया।

इन सिगरेटों के स्वामित्व के बारे में पूछने पर में किसी भी व्यक्ति ने अपना दावा पेश नहीं किया। इससे यह स्पष्ट होता है कि ये सभी सिगरेट बिना किसी कागजात के अवैध तरीके से निर्यात के लिए जा रहा था। जिसे सीमा शुल्क प्रमंडल मोतिहारी के अधिकारियों की ओर से जब्त कर लिया गया। जब्त की गई सिगरेटों पर मेक इन आई टी सी अंकित है । तत्पशात पुनः आगे जांच में यह सभी सिगरेट नकली पाए गए।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -