back to top
1 जुलाई, 2024
spot_img

BPSC TRE 3 Exam News| Bihar Teacher Recruitment के तीसरे चरण Exam का आया Time Table, देखें Schedule

बिहार शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी और अच्छी खबर सामने आई है। जहां, BPSC ने टीएसआर शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण का शेड्यूल जारी कर दिया है। परीक्षा 19 जुलाई से 22 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी। पहली पाली: दोपहर 12 बजे से 2:30 बजे तक। दूसरी पाली (केवल 22 जुलाई): दोपहर 3:30 बजे से 5:30 बजे तक। यह परीक्षा शिक्षा विभाग, समाज कल्याण विभाग और अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण विभाग के स्कूलों के शिक्षक पदों के लिए आयोजित की जा रही है।19 जुलाई को कक्षा 6-8 – गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत और उर्दू। 20 जुलाई: कक्षा 1-5 के लिए सभी विषय। 21 जुलाई: कक्षा 9-10 सभी विषय। 22 जुलाई: पहली पाली: कक्षा 11-12 सभी विषय। दूसरी पाली: कक्षा 6-10 के लिए सभी विषय। पढ़िए पूरी खबर

spot_img
spot_img
spot_img

BPSC TRE 3 Exam News| Bihar Teacher Recruitment के तीसरे चरण Exam का आया Time Table, देखें Schedule| जहां, बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का पूरा शिड्यूल आ गया है। बीपीएससी ने शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की परीक्षा (BPSC TRE 3 Exam) का टाइम टेबल जारी करते हुए 19 जुलाई से शिक्षक भर्ती (The time table for the third phase of Bihar teacher recruitment exam has come) परीक्षा शुरू होने का ऐलान किया है। यह परीक्षा 22 जुलाई तक चलेंगी।

BPSC TRE 3 Exam News| BPSC के अनुसार, 19, 20 और 21 जुलाई को

बीपीएससी के अनुसार, 19, 20 और 21 जुलाई को एक शिफ्ट में, जबकि 22 जुलाई को दो शिफ्ट में पेपर होगा. बता दें कि शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण में कक्षा 1 से 5, 6 से 8, 9 से 10 और वर्ग 11 से 12 के कुल 87 हजार 774 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें शिक्षा, समाज कल्याण तथा अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण विभाग के विद्यालयों की पोस्ट शामिल हैं।

BPSC TRE 3 Exam News| उम्मीदवार यहां से परीक्षा कार्यक्रम की पीडीएफ भी अपलोड कर सकते हैं

जानकारी के अनुसार,अधिक जानकारी और किसी भी तरह के बदलाव के लिए बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ देखें।उम्मीदवार यहां से परीक्षा कार्यक्रम की पीडीएफ भी अपलोड कर सकते हैं। इससे पहले बीपीएससी ने पांच मार्च को तीसरे चरण की परीक्षा आयोजित की थी, लेकिन पेपर लीक के चलते उसे रद करना पड़ा था।

BPSC TRE 3 Exam News| जरूरी बातें, रखें पूरा ध्यान

परीक्षा केंद्र पर एक घंटा पहले पहुंचें। देरी से आने पर प्रवेश नहीं मिलेगा।परीक्षा केंद्र में प्रवेश पत्र, फोटो पहचान पत्र और अन्य जरूरी दस्तावेज साथ लाएं।मोबाइल फोन या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की अनुमति नहीं है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Transfer Posting News| बिहार में बड़ा Transfer Posting, 7 विभाग, 225 अधिकारी, इधर से उधर
--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें