मई,19,2024
spot_img

Madhubani News| Jhanjharpur Lok Sabha Election | देश की जम्हूरियत को झंझारपुर का सलाम…

झंझारपुर में तीसरे चरण के मतदान में मौसम की मेहरबानी का सलीका वोटरों को खूब रास आया। आकाश में छाए बादल, ठंडी हवाएं। देश की शान में पड़ते वोट और शाम होते झमाझम बारिश। 07 झंझारपुर लोकसभा के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदाताओं के उत्साह को सिहराती मतदान फीसद को 55.50 पर ले जाकर रोक दिया। ऐन मौके पर, आधी आबादी का दिखता जलवा। महिला वोटरों के उत्साह। 20 लाख 3 हजार 40 मतदाताओं के तेवर, दस प्रत्याशियों के भाग्य को ईवीएम में कैद कर चार जून के लिए छोड़ दिया। जहां, महिला,पुरुष,दिव्यांग, लाचार और बुजुर्गों के मतदान के प्रति रूझान और बारिश के बीच देर शाम तक लोगों का बूथों पर जुटान। संकेत साफ है, झंझारपुर अपने मताधिकार से नव विहान लिख डाला है।

spot_img
spot_img
spot_img

Madhubani News| Jhanjharpur Lok Sabha Election | देश की जम्हूरियत को झंझारपुर का सलाम…जहां, झंझारपुर ने फर्स्ट टाइम फस्ट वोट देने पहुंची बीस वर्षीय स्तुति प्रिया ने देश के लिए अपना वोट कर दिया है। यहीं से, मधुबनी के लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण की शुरूआत हो चुकी है जहां मंगलवार को जिले के 07 झंझारपुर लोकसभा आम निर्वाचन के तहत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 7 बजे से लेकर संध्या 6 बजे तक सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण एवं उत्सवी वातावरण में मतदान संपन्न हो गया। डीएम अरविंद कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार स्वयं पल-पल की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए थे।

Jhanjharpur Lok Sabha Election| फीसद वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से 1.74 प्रतिशत कम

निर्वाची पदाधिकारी सह एडीएम शैलेश कुमार,एडीएम आपदा संतोष कुमार जिला नियंत्रण कक्ष से एक-एक मतदान केंद्रों की खबर लेते रहे। दिन भर सभी महत्वपूर्ण स्थलों पर सघन वाहन जाँच चलाई गई। इस दौरान कुछ वाहनों को जब्त भी किया गया। प्रशासन द्वारा असामजिक एवं उपद्रवी तत्वों पर विशेष रणनीति के तहत नजर रखी जा रही थी।

अड़रिया संग्राम मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 150 पर घंटों लाइन में  लगकर बूढी़ मां के साथ मतदान करते पूर्व मंत्री सह राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा । तस्वीर देशज टाइम्स
अड़रिया संग्राम मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 150 पर घंटों लाइन में लगकर बूढी़ मां के साथ मतदान करते पूर्व मंत्री सह राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा । तस्वीर देशज टाइम्स

महिला मतदाताओं में भी भारी उत्साह देखा गया। मतदान को लेकर वरीय अधिकारी सुबह से ही मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे। 07 झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में संध्या 6 बजे तक 55.50 प्रतिशत मतदान होने की जानकारी दी गई है, जो वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से 1.74 प्रतिशत कम रहा। 7 झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में 20 लाख 3 हजार 40 मतदाता हैं । जिनमे 10 लाख ,45,444 पुरुष और 957507 महिला मतदाता शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| सुपौल-बेनीपुर मुख्य सड़क का विष्णुपुर मोड़...Accident का Turning Point...इस बार Scorpio... अज्ञात...क्षतिग्रस्त

Jhanjharpur Lok Sabha Election| मतदान केंद्रों पर लाइव वेब कास्टिंग की व्यवस्था

इन सभी के लिए 33 खजौली विधानसभा में 315 ,34 बाबूबरही विधानसभा में 338, 37 सुरक्षित राजनगर विधानसभा में 347, 38 झंझारपुर विधानसभा में 344 , 39 फुलपरास विधानसभा में 338 और 40 लौकहा विधानसभा में 353 कुल 2037 मतदान केंद्र बनाए गए थें । जिनमे सभी विधानसभा के 1065 मतदान केंद्रों पर लाइव वेब कास्टिंग की व्यवस्था की गई थी। वहीं 337 मतदान केंद्र संवेदनशील बनाए गए थे।

Jhanjharpur Lok Sabha Election| मतदान केंद्रों पर लाइव वेब कास्टिंग की व्यवस्था

सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के साथ मधेपुर के कोशी दियारा क्षेत्रों के मतदान केद्रों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए अश्वरोही दलों के जवान भी गश्त करते देखे गए।शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान के लिए प्रेक्षकों को लोकसभा क्षेत्र में सक्रिय देखा गया ।मतदान सुबह 6 बजे से शुरू कर दिया गया । जिसमे कई मतदान केंद्रों पर मामूली गड़बड़ी के कारण कुछ देर मतदान बाधित रहा। वहीं सुबह से ही मौसम खुशनुमा रहने के कारण महिला व पुरुष,नए मतदाता एवं युवक,युवतियां ने बढ़ चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News|Manigachi News| मनीगाछी के दबंग, नाले को भरा, बना लिए खेत, खड़े किए झोपड़ी...कोई सरकारी जमीन पर चलकर तो देखे...रोक देते हैं...

Jhanjharpur Lok Sabha Election| ये दिखी व्यवस्था

वहीं दिव्यांग,लाचार और बुजुर्ग मतदाताओं ने भी अपने परिजनों के सहयोग से अपने मतों का प्रयोग किया। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की सुविधाओं का ख्याल रखा गया था। पेय जल,शौचालय की सुविधा के साथ साथ कई जगहों पर धूप से बचाने के लिए पंडाल भी लगाए गए थे। यहां मुख्य मुकाबला एनडीए से रामप्रीत मण्डल व इंडिया गठबन्धन से सुमन कुमार महासेठ के बीच था।

झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र के अंधराठाढ़ी में मतदान करते मतदाताओं की भीड़ । DeshajTimes.Com
झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र के अंधराठाढ़ी में मतदान करते मतदाताओं की भीड़ । DeshajTimes.Com

Jhanjharpur Lok Sabha Election| इन्होंने किया अपने मतों का प्रयोग

झंझारपुर लोकसभा से जेडीयू प्रत्याशी रामप्रीत मंडल, पूर्व मंत्री सह राज्यसभा सदस्य संजय झा,मंत्री नीतीश मिश्रा,मंत्री शीला मंडल,पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा,पूर्व मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, पूर्व मंत्री रामप्रीत पासवान,विधायक भरत भूषण मंडल, विधायक मीना कामत व अरुण शंकर प्रसाद ने मतदान केंद्रों पर जाकर अपने मतों का प्रयोग किया।

फोटो : झंझारपुर के केजरीवाल हाई स्कूल में बने पिंक बूथ पर महिला मतदान कर्मियों के साथ बीडीओ अभिलाषा पाठक। सांसद सह एनडीए प्रत्याशी ने दुर्गी पट्टी उच्च विद्यालय बूथ संख्या 60 पर मतदान करते। DeshajTimes.Com
फोटो : झंझारपुर के केजरीवाल हाई स्कूल में बने पिंक बूथ पर महिला मतदान कर्मियों के साथ बीडीओ अभिलाषा पाठक। सांसद सह एनडीए प्रत्याशी ने दुर्गी पट्टी उच्च विद्यालय बूथ संख्या 60 पर मतदान करते। DeshajTimes.Com

Jhanjharpur Lok Sabha Election|  इंडो नेपाल की 130 किलोमीटर लंबी अंतर्राष्ट्रीय सीमा को सील कर दिया गया था

शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे।डीएम अरविंद कुमार वर्मा, एसपी सुशील कुमार, उपविकास आयुक्त दीपेश कुमार ,सदर एसडीएम अश्विनी कुमार,बेनीपट्टी की मनीषा, एसडीएम जयनगर वीरेंद्र कुमार, एसडीएम फुलपरास अभिषेक कुमार,अपर पुलिस अधीक्षक रश्मि,सदर डीएसपी राजीव कुमार ,सदर डीएसपी खजौली मनोज कुमार,बेनीपट्टी डीएसपी देवेश कुमार, जयनगर डीएसपी विप्लव कुमार, झंझारपुर के एसडीएम कुमार गौरव व डीएसपी पवन कुमार सहित जिले के तमाम छोटे बड़े अधिकारी सुरक्षा को लेकर चौकन्ना दिखे। जिले से लगने वाली इंडो नेपाल की 130 किलोमीटर लंबी अंतर्राष्ट्रीय सीमा को सील कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election| Jaley से Singhwara....Silent Mode में

Jhanjharpur Lok Sabha Election| सभी ईवीएम को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मधुबनी राम कृष्ण महाविद्यालय वज्रगृह में

मतदान केंद्रों पर भी पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई थी। जिला मुख्यालय के विकास भवन में बने जिला कंट्रोल रूम से लोकसभा क्षेत्र के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी गई थी।चुनाव के दौरान सरकार की तमाम खुफिया एजेंसियां एलर्ट पर थीं।

मतदान के दौरान भारत-नेपाल सीमा के कस्टम व एसएसबी चेकपोस्ट सील।  DeshajTimes.Com
मतदान के दौरान भारत-नेपाल सीमा के कस्टम व एसएसबी चेकपोस्ट सील। DeshajTimes.Com

सेक्टर,जोनल,सुपर जोनल और दंडाधिकारी सुरक्षा में तैनात थे। मतदान समाप्ति तक मतदान 55.50 रहा वोटिंग प्रतिशत। सभी ईवीएम को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मधुबनी शहर के राम कृष्ण महाविद्यालय स्थित वज्रगृह में रखा गया है। 4 जून को मतगणना के बाद ईवीएम में कैद प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो जाएगा।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें