मई,12,2024
spot_img

बिहार सरकार के Welfare Minister Jama Khan की एस्कॉर्ट गाड़ी का भीषण एक्सीडेंट, जवान की मौत, 4 पुलिसकर्मियों की हालत नाजुक

spot_img
spot_img
spot_img

रोहतास से बड़ी खबर है जहां परसथुआ थाना क्षेत्र के रूपीबांध गांव के पास मोहनिया-आरा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-30 पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खां के साथ चल रहे पुलिस स्कॉट वाहन बीती रात दुर्घटनाग्रस्त (Minister Jama Khan’s escort car meets with accident, jawan dies) हो गई। घटना परसथुआ थाना ओपी क्षेत्र की बताई जा रही है। ये जगह बांध गांव के पास की है।

दरअसल राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान कैमूर से पटना लौट रहे थे। इसी दौरान उनके एस्कॉर्ट में चल रही एक गाड़ी हादसे का शिकार हो गई। इस घटना में चालक होमगार्ड जवान की मौत हो गई और 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

घटना बीती देर रात की है, जब कोचस थाना क्षेत्र के एन एच 30 में रूपी बांध गांव के पास एस्कॉर्ट वाहन पलट गया।  इस हादसे में चालक होम गार्ड जवान नोखा थाना के मेयारी बजार निवासी ताजुद्दीन खान के पुत्र पचास साल के जमालुद्दीन खान  की मौत हो गई। वहीं,चार अन्य पुलिस कर्मी जख्मी हैं।

जानकारी के अनुसार, परसथुआ थाना क्षेत्र में गाड़ी के चालक ने नियंत्रण खो दिया, जिससे मंत्री जमा खान को एस्कॉर्ट कर रही पुलिस की गाड़ी पहले से खड़ी एक ट्रक में टकरा गई, जिससे यह घटना हुई है। इस हादसे में मंत्री सुरक्षित हैं, जबकि 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए और ड्राइवर की मौत हो गई। घटना की सूचना के बाद सासाराम एसडीपीओ और एसडीओ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल करते हुए आगे की कार्रवाई में जुटे हैं। पढ़िए पूरी खबर

जानकारी के अनुसार, घटना सोमवार रात देर रात की है, जब कोचस थाना क्षेत्र के एन एच 30 में रूपी बांध गांव के समीप एस्कार्ट वाहन पलट गया। मंत्री कैमूर से पटना लौट रहे थे इसी क्रम में यह घटना घटी। घायलों में पुलिस के जवान रमेश कुमार, मनोज कुमार, अर्चना कुमारी व रानी कुमारी का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोचस में इलाज के लिए ले जाया गया जहां प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने सदर अस्पताल सासाराम रेफर कर दिया। पढ़िए पूरी खबर

एसपी विनीत कुमार ने मंगलवार को बताया कि मंत्री जमा खां कैमूर से पटना जा रहे थे। इसी क्रम में उन्हें रोहतास जिला की सीमा परसथुआ से मालियाबाग तक के लिए पुलिस स्कार्ट कराई जा रही थी। स्कॉर्ट वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण एक होमगार्ड जवान की मौत हो गई। जख्मी चार पुलिसकर्मियों का इलाज सदर अस्पताल सासाराम में कराया जा रहा है और सभी खतरे से बाहर हैं।

जानकारी के अनुसार, जख्मी पुलिस कर्मियों को पीएचसी कोचस में इलाज के लिए ले जाया गया जहां उन्हें प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सक सदर अस्पताल सासाराम रेफर कर दिए। सभी का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। मंत्री या मंत्री के वाहन को कोई क्षति नहीं पहुंची है। मंत्री पटना के लिए रवाना हो गए। एसपी ने कहा कि घटना की जांच सासाराम एसडीपीओ कर रहे हैं।

घायल पुलिस कर्मियों से डीआइजी नवीन चंद्र झा और एसपी नवीन कुमार मिल उनकी स्थिति से अवगत हुए। मंत्री या मंत्री के वाहन को कोई क्षति नहीं पहुंची है। मंत्री पटना के लिए रवाना हो गए। एसपी ने कहा कि घटना की जांच सासाराम एसडीपीओ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान ने कहा, मातृ देवो भवः

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें