मई,19,2024
spot_img

Muzaffarpur News| साधु, पंडित वेशधारी गैंग का भंडाफोड़, Darbhanga का Mastermind समेत तीन अंतर जिला अपराधी धराए, Jharkhand, Odisha, UP और Chhattisgarh में फैला था नेटवर्क

spot_img
spot_img
spot_img

Muzaffarpur News| साधु, पंडित वेशधारी गैंग का बड़ा भंडाफोड़ हुआ है। जहां Darbhanga का भी अपराधी इस गैंग का एक्टिव मेंबर था। मुजफ्फरपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जहां, Mastermind समेत तीन अंतर जिला अपराधियों को दबोच लिया गया है। इनका कनेक्शन Jharkhand, Odisha, UP और Chhattisgarh से भी है। जहां इनका नेटवर्क फैला था। ये मासूम लोगों को संतान प्राप्ति से लेकर धन-दौलत का लालच देकर साधु, पंडित जैसे वेश में ठगी और जालसाजी का साम्राज्य चला रहे थे।

Muzaffarpur News| दंपती से 20 हजार कैश, सोने की चेन, मां-बेटी से ऑनलाइन 70 हजार की ठगी के बाद एक्शन में आई पुलिस

विगत कई माह से जिलों के ग्रामीण व शहर से दूरस्थ इलाकों से ढोंगी साधु व पंडितों के वेश में जालसाजों की ओर से ठगी करने के मामले सामने आ रहे थे. वर्तमान में सदर थाना क्षेत्र के कच्ची-पक्की से एक दंपती और पानापुर करियात इलाके में एक मां-बेटी को जालसाजों ने अपना शिकार बना कर दंपती से 20 हजार रूपए नगद व सोने की चेन व मां-बेटी से ऑनलाइन 70 हजार रूपए की ठगी की थी.

Muzaffarpur News| थानाध्यक्ष सीमा कुमारी की अगुवाई में

मामले में दंपत्ति ने सदर थाना और मां बेटी ने साइबर थाना में आवेदन देते हुए जालसाजों को पक’ड़ने की गुहार लगाई थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के निर्देश पर नगर पुलिस अधीक्षक अवधेश दीक्षित द्वारा साइबर थाना की पुलिस उपाधीक्षक सह थानाध्यक्ष सीमा कुमारी की नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर मामले के पटाक्षेप की जिम्मेवारी सौंपी गई.

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

Muzaffarpur News| महज 24 घंटों के अंदर खुलासा, लूट के कई सामानों के साथ दरभंगा से गिरफ्तार

गठित पुलिस टीम ने पीड़िता के घर व इसके आसपास के सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन करते हुए विभिन्न बिंदुओं पर तकनीकी अनुसंधान करते हुए अपराध करने के महज 24 घंटों के अंदर घटनाओं में संलिप्त मास्टरमाइंड सहित 3 जालसाजों को नगदी समेत लूट के कई सामानों के साथ दरभंगा से गिरफ्तार कर लिया.

Muzaffarpur News| ये हैं अपराधकर्मी, हाथ में गीता की पुस्तक

पकडे़ गए अपराधकर्मियों में दरभंगा जिले के अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के साकिन मनोरथा निवासी प्रेम कुमार देव व लक्ष्मण लाल देव और मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र साकिन धनवाड़ा पोस्ट तेघवाड़ा निवासी नागेंद्र कुमार लाल शामिल हैं. तलाशी के दौरान इनके पास से 34 हजार 700 रूपए नकद, दो भागों में खं’डित सोने की चेन, 60 अदद राजग-बिरंगे रत्न, ठगी-जालसाजी में प्रयुक्त कार व श्रीमदभगवत गीता की एक छोटी पुस्तक बरामद की है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

Muzaffarpur News| खातों को फ्रिज कर दिया गया है

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मामले की जानकारी देते हुए नगर पुलिस अधीक्षक अवधेश दीक्षित ने बताया कि मूल रूप से दरभंगा के रहने वाले यह अपराधकर्मी देवर-लालदेव जाति से ताल्लुक रखते हैं। इनका मुख्य पेशा ग्रामीण व सुदूर इलाकों में घूम घूम कर भोले-भाले लोगों को वास्तु शास्त्र, पितृ-दोष, परिवार में किसी की अकाल मृत्यु या विपत्ति, नौकरी न लगना, धन की प्राप्ति, संतानोत्पत्ति जैसे भय-लालच देकर अपने भरोसे में लेकर जाल में फंसाते हैं और ठ’गी की घटनाओं को अंजाम देते हैं. ठगी के क्रम में यह गिरोह नगद, स्वर्णाभूषण के साथ ही नकद न होने की स्थिति में पैसे ऑनलाइन भी ट्रांसफर कराते हैं। जिस बैंक अकाउंट में यह ठगी के पैसे स्थानांतरण कराते थे उन खातों को फ्रिज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

Muzaffarpur News| अपराधकर्मियों ने गिरोह में शामिल अपने कई साथियों के नाम बताये हैं

सिटी एसपी ने बताया कि पूछताछ में इन्होंने न केवल मुजफ्फरपुर, बल्कि आसपास के कई जिलों और झारखंड, ओड़िसा, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में भी ठगी की वा’रदात को अंजाम देने की बात स्वीकारी है. पकडे गए अपराधकर्मियों ने गिरोह में शामिल अपने कई साथियों के नाम बताये हैं. अनुसन्धान उपरांत इनकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार प्रयासरत है.

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें