मई,21,2024
spot_img

लुधियाना से Bihar के लिए खौफनाक खबर: बिहार के Samastipur के रहने वाले एक ही परिवार के 7 सदस्यों पति-पत्नी समेत 5 बच्चों की जिंदा जलकर मौत

spot_img
spot_img
spot_img
लुधियाना से इस वक्त बिहार के समस्तीपुर के लिए बहुत बड़ी और खौफनाक खबर आ रही है। लुधियाना के एक झोपड़ी में रह रहे बिहार के समस्तीपुर के सात लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई (7 people burnt due to fire) है।
सभी उसी झोपड़ी में रह रहे थे जिसमें लगी भीषण आग में सात लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। मौके पर पहुंची अग्निशमन समेत डॉक्टरों की टीम भी पहुंची। पूरी तहकीकात के बाद सात शव बाहर निकाले गए। पढ़िए पूरी खबर

जानकारी के अनुसार, पंजाब के लुधियाना जिले में एक झोपड़ी में बुधवार तड़के लगी आग में एक ही परिवार के सात सदस्य जिंदा जल गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। वहीं सभी मृतक बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार,आग सुबह तकरीबन 3 बजे के आसपास लगी। उस वक्त घर के सभी सदस्य सो रहे थे। किसी को जान बचाने का मौका तक नहीं मिला। परिवार के सभी 7 सदस्य जिंदा जलकर मर गए।

मृतकों में पति-पत्नी और उनके पांच बच्चे शामिल हैं। य​​ह परिवार बिहार के समस्तीपुर जिले का रहने वाला था। इनकी पहचान सुरेश साहनी (55), उनकी पत्नी अरुणा देवी (52), बेटियां राखी (15), मनीषा (10), गीता (8) और चंदा (5) व 2 साल के बेटे सन्नी के रूप में हुई है।

हादसे में प्रवासी परिवार का बड़ा बेटा राजेश बच गया, क्योंकि वह अपने दोस्त के घर सोने गया हुआ था। राजेश ने ही अपने परिवार के बारे में पुलिस को जानकारी मुहैया कराई। राजेश ने बताया कि उसके पिता सुरेश साहनी कबाड़ का काम करते थे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| जाले ने लिखा अपने हिस्से का भाग्य, पूरे बारह उम्मीदवारों की तकदीर, खामोशी के बीच उम्मीद के साथ...भाग्य जाग जाएंगें...जब, ईवीएम खुलेंगे

झोपड़ी में किस वजह से आग लगी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। लुधियाना के सहायक पुलिस आयुक्त सुरिंदर सिंह के मुताबिक मजदूर पति-पत्नी की 4 बेटियां और 2 बेटे थे। इनका बड़ा बेटा मंगलवार की रात सोने के लिए कहीं और चला गया था लेकिन बाकी 5 बच्चे माता-पिता के साथ इसी झोपड़ी में सो रहे थे। उनमें से कोई भी जिंदा नहीं बचा है।

र्वी लुधियाना के सहायक पुलिस आयुक्त सुरिंदर सिंह ने बताया कि यह घटना 19 अप्रैल रात करीब 1:30 बजे की है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड व पुलिस की टीमें मौके पर पहुंचीं। फायर ब्रिगेड ने आग को तुरंत बुझा दिया। झोपड़ी से सात शव बरामद हुए। इस हादसे में जान गंवाने वाला परिवार बिहार के समस्तीपुर के प्रवासी मजदूर थे। टिब्बा रोड पर नगरपालिका कचरा डंप यार्ड के पास झोपड़ी बनाकर रह रहे थे।

यह भी पढ़ें:  Iran President Raisi Dead| ईरान के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री की मौत, आग का गोला बना हेलिकॉप्टर, नौ लोग थे सवार, मिला मलबा

अब पढ़िए पूरी खबर क्या हुआ मौत से पहले
लुधियाना में बुधवार तड़क़े हुए भीषण अग्रिकांड में एक ही परिवार के सात लोग जिंदा जल गए जबकि उन्हें बचाने के चक्कर में चार लोग मामूली रूप से झुलस गए। सभी मृतक बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले थे।

जानकारी के अनुसार टिब्बा रोड़ स्थित मक्कड़ कालोनी में कई प्रवासी परिवार रहते हैं। इनमें ज्यादातर कबाड़ी का काम करते हैं। मक्कड़ कालोनी में आज सुबह करीब तीन बजे अचानक आग लग गई। जिस समय आग लगी तो ज्यादातर लोग गहरी नींद में थे।

आग लगते ही लोगों में अफरातफरी मच गई और लोग आग पर काबू पाने के साथ-साथ खुद को बचाने में जुट गए। इसी दौरान आसपास भारी भीड़ जमा हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड तथा पुलिस ने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक यहां की एक झुग्गी में रहने वाले सुरेश साहनी के परिवार की मौत हो चुकी थी। आग पर काबू पाने के बाद बाहर निकाले गए मृतकों की शिनाख्त सुरेश साहनी (55), उसकी पत्नी अरुणा देवी (52) बेटी राखी (15), मनीषा (10), गीता (8), चंदा (5) व बेटे दो वर्षीय सन्नी के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें:  KK Pathak News|Bihar Education Department|सरकारी स्कूलों में 'Mission Daksh Exam', केके का आदेश...कल से

घटना में परिवार का बड़ा बेटा राजेश बच गया जो रात अपने दोस्त के घर सोने के लिए गया हुआ था। राजेश ने बताया कि वह मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले हैं। उसके पिता सुरेश कुमार कबाड़ का काम करते थे। बीती रात पूरे परिवार ने इकट्ठे खाना खाया और टीवी देखने के बाद सौ गए।

घटना की सूचना मिलते ही सिविल अस्पताल से डाक्टरों की टीम, डीसी सुरभि मालिक व पुलिस कमिश्नर कौस्तुभ शर्मा मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शवों को बाहर निकाल सिविल अस्पताल पहुंचा दिया है। मृतकों के परिजनों को बिहार में सूचित कर दिया गया है। पुलिस द्वारा फायर ब्रिगेड की मदद से यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आग किन कारणों से लगी है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें