मई,21,2024
spot_img

समस्तीपुर के इकलौते रामेश्वर जूट मिल में ताला जड़ प्रबंधक फरार, मजदूरों का प्रदर्शन

spot_img
spot_img
spot_img

त्यनारायण चौधरी, समस्तीपुर। यहां के इकलौते जुट मिल में फिर ताला झूल गया है। रामेश्वर जूट मिल मुक्तापुर प्रबंधन फरार हो गए हैं। बिना किसी पूर्व सूचना के तालाबंदी कर वह कहां गए किसी को पता नहीं। इससे मिल में काम करने वाले मजदूरों में खासा आक्रोश है। मजदूरों के आक्रोश को देखते प्रशासन की ओर से भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। पढ़िए पूरी खबर

कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के भागीरथपुर में अवस्थित रामेश्वर जूट मिल में मिल प्रबंधक की ओर से अचानक ताला मारकर फरार हो जाने की जानकारी मिलते ही मजदूरों ने गेट नंबर तीन पर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे मजदूरों का कहना है कि मिल प्रबंधक अपने मनमानी अक्सर करते हैं। अपनी मनमानी के कारण मिल में ताला लटका कर फरार हो गया है। मास्टर रोल पर 22 सौ एवं प्रत्येक दिन 13 सौ मजदूर कार्यरत हैं, जो इन दिनों बेरोजगार हो गए हैं। मजदूरों का कहना है कि हम लोग इस मिल पर वर्षों से आश्रित हैं।समस्तीपुर के इकलौते रामेश्वर जूट मिल में ताला जड़ प्रबंधक फरार, मजदूरों का प्रदर्शनमिल प्रबंधन की दलील है कि मजदूरों की ओर से प्रोडक्शन कम किए जाने के कारण मिल को बंद किया गया है। वहीं मजदूरों का कहना है कि मिल प्रबंधन साजिश के तहत मजदूरों पर ठीकरा फोड़ मिल को बंद कर दिया है। जिससे यहां काम करने वाले हजारों मजदूरों पर रोजगार का संकट गहरा गया है।

मिल मजदूर यूनियन के नेताओं का कहना है कि इससे पूर्व भी 2017 में मिल को बंद कर दिया गया था। लेकिन विधानसभा चुनाव के समय वर्ष 2020 में मिल को चालू किया गया था। तब से अब तक मिल शांतिपूर्वक चालू है। लेकिन एक बार फिर इसे बंद कर प्रबंधन के बड़े अधिकारी मिल छोड़कर फरार हो गए है। अब उनसे वार्ता करने के लिए वहां कोई अधिकारी भी मौजूद नहीं है।

यह भी पढ़ें:  Iran President Raisi Dead| ईरान के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री की मौत, आग का गोला बना हेलिकॉप्टर, नौ लोग थे सवार, मिला मलबा

मजदूरों का कहना है कि जिस तरह मिल प्रबंधक प्रोडक्शन अधिक करने की मांग करते हैं उसके मुकाबले में मशीन प्रोडक्शन बहुत कम देता है। मजदूर बताते हैं, मशीन काफी पुराने हैं और उनके डिमांड से प्रोडक्शन नहीं कर पाते हैं हालांकि कई बार मजदूरों ने मिल प्रबंधक को नए मशीनरी एवं मशीनरी के पार्ट का डिमांड किए थे परंतु मिल प्रबंधक की ओर से मजदूर की एक भी नहीं सुनी जाती। और शनिवार के सुबह मिल प्रबंधक मिल पर ताला मार कर फरार हो गया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें