मई,20,2024
spot_img

ब्लैक फंगस से अब सीतामढ़ी में मचा हड़कंप, महिला में Black fungus मिलने के बाद हरकत में प्रशासन

spot_img
spot_img
spot_img

सीतामढ़ी। कोरोना संकट के बीच अब सीतामढ़ी जिले में भी ब्लैक फंगस ने भी दस्तक दे दी है। ताजा मामला बिहार के सीतामढ़ी जिले का बताया जा रहा है।

 

 

यहां बिंदेश्वरी प्रसाद सिंह हेल्थ केयर फाउंडेशन नामक निजी नर्सिंग होम में एक महिला में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। मरीज रीगा क्षेत्र की बतायी जा रही हैं।जिले में ब्लैक फंगस के मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है।

 

 

 महिला को मुंह खोलने में परेशानी हो रही थी और कई जगह इलाज के बाद वह प्रतापनगर स्थित ईएनटी सर्जन चिकित्सक डॉ प्रवीण सिंह के नर्सिंग होम पहुंची,जहां उसकी जांच पड़ताल की गई जिसमें इंडोस्कोपी से जाँच के दौरान ब्लैक फंगस की पुष्टि की गई है।
बताया गया है कि उक्त महिला के नाक में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है।साथ ही महिला को आंख से देखने में भी थोड़ी परेशानी हो रही थी। चिकित्सक डॉ प्रवीण सिंह ने बेहतर इलाज के लिए उक्त मरीज को पटना रेफर कर दिया है।
ब्लैक फंगस से अब सीतामढ़ी में मचा हड़कंप, महिला में Black fungus मिलने के बाद हरकत में प्रशासन
 चिकित्सक सिंह ने बताया कि कोरोना से उबरे मरीज और डायबिटीज वालों के लिए यह अधिक घातक है लेकिन इसकी पहचान बड़े ही आसानी से हो जाती है साथ ही डॉ सिंह ने इससे बचाव को लेकर अपने आसपास स्वच्छता पर ध्यान देने एवं मास्क का उपयोग करने की सलाह दी है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें