मई,18,2024
spot_img

मंडलकारा में कैदी की पिटाई से मौत के बाद परिजनों का बवाल, पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

spot_img
spot_img
spot_img

सीवान मंडलकारा (Siwan Jail) में बंद कैदी की तबीयत बिगड़ने और सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत (Prisoner Died from Treatment ) के बाद गुस्साए कैदी के परिजनों ने जमकर बवाल काटा है। परिजनों का कहना है कि जेल प्रशासन की पिटाई के कारण जीबी नगर तरवारा थाना क्षेत्र के सोनबरसा के गूलरबागा गांव निवासी अवध यादव के 35 वर्षीय पुत्र बाल्मीकि यादव की मौत हुई है।

कैदी की मौत पर भड़के लोगों ने पुलिस को पीट डाला। लोगों ने पुलिस वाले की जमकर पिटाई की। इस दौरान गाली-गलौज भी हुई। भीड़ का गुस्सा देख पुलिस वाले को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। सोमवार को सदर अस्पताल में कैदी की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ। बाल्मीकि के परिजनों ने कैदी के साथ तैनात पुलिसकर्मी की जमकर पिटाई कर दी।

वहीं, परिजनों ने बताया कि बाल्मीकि की शरीर पर काले धब्बे के कई जगह दाग के निशान हैं। इधर, जेल प्रशासन ने सारे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और सड़क को जामकर आगजनी भी की। पढ़िए पूरी खबरमंडलकारा में कैदी की पिटाई से मौत के बाद परिजनों का बवाल, पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

सीवान मंडलकारा में बंद एक विचाराधीन कैदी का इलाज के दौरान सीवान सदर अस्पताल में मौत के बाद जमकर बवाल हुआ। मृतक के परिजनों ने कैदी के साथ तैनात पुलिसकर्मी की जमकर पिटाई कर दी । जान बचाने के लिए पुलिसकर्मी ने राइफल ताना। बावजूद इसके उग्र भीड़ शांत नहीं हुई । इसके बाद पुलिसकर्मी को वहां से भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। सदर अस्पताल में शव रखकर परिजन प्रदर्शन कर रहे हैं । सीवान मंडल कारा में पिछले 5 दिनों से बंद एक कैदी की रविवार की रात मौत हो गई।

मृतक के परिजनों ने मंडल कारा में हुई पिटाई के कारण मौत का आरोप लगाया । मृतक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी दिखे । रविवार की शाम कैदी की तबीयत बिगड़ने पर जेल में तैनात पुलिसकर्मी उसे सदर अस्पताल लाया था । इलाज के दौरान कैदी की मौत के बाद परिजनों ने तैनात पुलिसकर्मी की पिटाई कर दी।

कैदी की मौत पर भड़के लोगों ने पुलिस को पीट डाला। लोगों ने पुलिस वाले की जमकर पिटाई की। इस दौरान गाली-गलौज भी हुई। भीड़ का गुस्सा देख पुलिस वाले को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

दरअसल, सदर अस्पताल में इलाज के दौरान कैदी की मौत हो गई। जिस पर परिजनों ने कैदी के साथ तैनात पुलिसकर्मी की जमकर पिटाई कर दी। जान बचाने के लिए पुलिसकर्मी ने राइफल तानी। बावजूद इसके उग्र भीड़ शांत नहीं हुई। इसके बाद पुलिसकर्मी को वहां से भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। इधर सदर अस्पताल में शव रखकर परिजन प्रदर्शन कर रहे हैं।

मृतक की पहचान जीबी नगर तरवारा थाना क्षेत्र के सोनबरसा के गूलरबागा गांव निवासी अवध यादव का 35 वर्षीय पुत्र बाल्मीकि यादव के रूप में हुई है । मृतक के भाई तुलसी यादव ने बताया कि 12 जुलाई को शराब पीने के मामले में जीबी नगर थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के सोनबरसा के गूलरबागा से गिरफ्तार किया था। इसके बाद 13 तारीख को जेल भेज दिया गया।

परिजन का कहना है कि जेल के भीतर हल्की तबीयत बिगड़ने के बाद कैदी के द्वारा अस्पताल में इलाज कराने की बात कही गई थी। इसके बावजूद जेल प्रशासन इलाज कराने से कतराती रही । बताया की कैदी की जोर जबरदस्ती करने पर जेल प्रशासन ने दोनों हाथ बांधकर डंडे से बड़े ही बेरहमी से उसकी पिटाई कर दी गई । जिस कारण बाल्मीकि यादव की मौत हुई । परिजनों ने कैदी के शरीर के कई भागों पर चोट के निशान भी दिखाएं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

कैदी की मृत्यु होने के बाद कैदी के परिजन सदर अस्पताल के गेट पर शव को रखकर जमकर बवाल काटा। परिजन सदर अस्पताल के गेट पर धरना पर बैठ गए और टायर जलाकर यातायात को पूरी तरह से बाधित कर दिया । जिसकी वजह से आने जाने वाले लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा । फिलहाल अभी माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है , लेकिन स्थानीय प्रशासन ने परिजनों को समझा बुझाकर कर मुख्य सड़क के जाम को हटवा दिया है।

इस मामले में मृतक के परिजन जिला प्रशासन से इस मामले में शामिल सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करते हुए बर्खास्त करने की मांग कर रहे है। वहीं इस मामले में जेल प्रशासन कुछ भी कहने से बच रही है । जेल सुपरिटेंडेंट संजीव कुमार से बात करने की कोशिश की गई। लेकिन कई बार कॉल करने के बावजूद भी उत्तर नहीं दिया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें