मई,18,2024
spot_img

चिखती रहीं महिलाएं…बिना बेहोश किए ही जबरन हाथ-पैर बांधकर कर डाला नसबंदी का ऑपरेशन

spot_img
spot_img
spot_img

खगड़िया से एक बड़ी खबर है। यहां डॉक्टरों ने बेशर्मी की अति कर दी। महिलाएं चिखती रहीं और उनका ऑपरेशन होता रहा। महिलाओं को बिना बेहोश किए ही नसबंदी कर दी गई।

जानकारी के अनुसार, जिले के अलौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बड़ी लापरवाही हुई है। यहां परिवार नियोजन कराने आई कई महिलाओं को बिना बेहोशी का इंजेक्शन दिए जबरन हाथ-पैर बांधकर ऑपरेशन कर दिया गया। यहां के दो सरकारी अस्पतालों में बिना बेहोश किए करीब 24 महिलाओं की नसबंदी कर दी गई।

 

यह भी पढ़ें:  Samastipur Crime News| Bihar News| समस्तीपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, स्मैक और लुटेरा गैंग का खुलासा, 5 अपराधी हथियार, बाइक, मोबाइल, स्मैक, कैश के साथ गिरफ्तार

डॉक्टरों को पता था कि बिना लोकल एनेस्थीसिया लगाए सर्जरी करने पर उन्हें भयानक दर्द होगा लेकिन ऑपरेशन से पहले उन्होंने बेहोशी का इंजेक्शन नहीं लगाया। सर्जरी के दौरान ऑपरेशन टेबल पर महिलाएं होश में रहीं और दर्द से तड़पती रहीं। इस सर्जरी में डॉक्टरों की घोर लापरवाही उजागर हुई है।

 

महिलाएं रोती-चिल्लाती रही, लेकिन उसका हाथ-पैर पकड़कर ऑपरेशन कर दिया गया। महिलाओं का आरोप है कि स्वास्थ्य कर्मियों ने जबरन हाथ, पैर पकड़कर और मुंह बंद करके ऑपरेशन किया। इस दौरान वह चीखती-चिल्लाती रही है। पढ़िए पूरी खबर

अलौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की तो यहां बंध्याकरण के लिए पहुंची महिलाओं को बिना बेहोशी के सुई दिए बिना ही ऑपरेशन कर दिया गया। महिलाओं की माने तो वह ऑपरेशन के समय दर्द से कराहती रही और चिल्लाती रही। लेकिन न तो डाक्टर न हीं वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मी उसकी एक बात सुनी और जबरदस्ती सभी आपरेशन थियेटर में ले जाकर उसका आपरेशन कर दिया गया। रोंगटे खङा कर देने वाले लापरवाही के बावजूद डाॅक्टर ने बिना बेहोशी के सुई दिए ही ऑपरेशन कर दिया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Harlakhi News| आइसक्रीम खाती दो साल की मासूम घर से निकलीं...दीन्ही से लौटी लाश...

बताया जाता है कि ग्लोबल डेवलपमेंट इनीटीवेट नाम की प्राइवेट एजेंसी ने इन महिलाओं का ऑपरेशन कराया है. बता दें कि इसी महीने जिले के परबत्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी इसी तरह की लापरवाही सामने आई थी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें