मई,21,2024
spot_img

KK Pathak News| केके का कड़ा एक्शन, सभी जिलों के DEO और DPO के वेतन पर रोक

spot_img
spot_img
spot_img

KK Pathak News| केके का कड़ा एक्शन, सभी जिलों के DEO और DPO के वेतन पर रोक लगा दी गई है। ऐसा, बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने बड़े एक्शन के बाद हुआ है। जहां, प्रदेश के सभी DEO और DPO का वेतन रोक दिया गया है। बीपीएससी की ओर से नियुक्त लगभग 1000 शिक्षकों के वेतन भुगतान नहीं होने से नाराज केके पाठक ने का यह एक्शन अपने ही महकमा के अधिकारियों पर आया है, जहां अगले आदेश तक इन डीइओ और डीपीओ का वेतन बंद रहेगा।

KK Pathak News| वेतन रोकने के साथ सभी डीईओ-डीपीओ से शोकॉज

ऐसा, टीआरई 1 और टीआरई 2 से नियुक्त शिक्षकों की समीक्षा के दौरान फैसला सामने आया है। जहां, वेतन रोकने के साथ सभी डीईओ-डीपीओ से शोकॉज पूछा गया है।जानकारी के अनुसार, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है। राज्य के सभी डीईओ और डीपीओ का वेतन अगले आदेश तक रोक दिया गया है।

KK Pathak News| पहले सभी शिक्षकों का वेतन भुगतान कराइए

शिक्षा विभाग की ओर से राज्य के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों (डीईओ) और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (डीपीओ स्थापना) के अप्रैल के वेतन भुगतान पर रोकते हुए कहा है कि पहले सभी शिक्षकों का वेतन भुगतान कराइए। इसके बाद ही DEO और DPO का वेतन जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| जाले ने लिखा अपने हिस्से का भाग्य, पूरे बारह उम्मीदवारों की तकदीर, खामोशी के बीच उम्मीद के साथ...भाग्य जाग जाएंगें...जब, ईवीएम खुलेंगे

KK Pathak News| सुबोध कुमार चौधरी ने सभी डीईओ और डीपीओ स्थापना को मंगलवार को पत्र भेजा

जानकारी के अनुसार, विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश पर यह कार्रवाई बिहार लोक सेवा आयोग से नियुक्त शिक्षकों तथा नियोजित शिक्षकों के समय पर वेतन भुगतान नहीं होने के कारण विभाग के निदेशक (प्रशासन) सुबोध कुमार चौधरी ने सभी डीईओ और डीपीओ स्थापना को मंगलवार को पत्र भेजा है।

KK Pathak News| यह मामला तब सामने आया जब केके पाठक ने

जानकारी के अनुसार, यह मामला तब सामने आया जब केके पाठक ने 29 अप्रैल को BPSC द्वारा नियुक्त फेज-वन और 2 के शिक्षकों के वेतन भुगतान से संबंधित कार्य प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा में यह पाया गया कि DEO और DPO के स्तर पर कई शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं हुआ है। इसी के बाद केके पाठक ने बड़ा एक्शन लिया है।

यह भी पढ़ें:  KK Pathak News|Bihar Education Department|सरकारी स्कूलों में 'Mission Daksh Exam', केके का आदेश...कल से

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें