back to top
6 अक्टूबर, 2024

मजदूरी करने इराक गए Bihar के मजदूर की मौत, डेड बॉडी के लिए तरस रहे परिजन

spot_img
spot_img
spot_img

सुपौल। सदर थाना क्षेत्र के लौकहा कजहा कंचनपुर गांव निवासी आनंद मेहता 9 अप्रैल को मजदूरी करने के लिए गांव से इराक गए थे। इस बीच 14 अक्टूबर को इराक से किसी ने परिजन को फोन कर बताया कि आनंद की मौत हो गई है।

 

खबर सुन परिजनों में कोहराम मच गया। मौत की सूचना मिलने के बाद मृतक के परिजन लगातार इराकी कंपनी सहित अन्य लोगों से फोन कर आनंद के डेड बॉडी की मांग कर रहे हैं लेकिन कोई सुधि नहीं ले रहा है।

थक हार कर मृतक की पत्नी बबिता देवी ने जिला प्रशासन को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। बबिता ने बताया कि जब उनके पति की इराक में तबियत खराब हुई तो फोन आया था कि 1 लाख 20 हजार रुपये जमा करना पड़ेगा।

तभी आनंद वापस घर लौट सकता है। किसी तरह रुपया का इंतजाम की लेकिन जब इराकी कंपनी के अधिकारी से बात की गई तो वापस भेजने से इनकार कर दिया और दो दिनों के बाद फिर फोन आया कि आनंद की मौत हो गई। आनंद इराक में हुंडई इंजीनियरिंग कंपनी में मेटेरियल फेब्रिकेटर के पद पर अप्रैल से इराक में काम कर रहा था।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -