मई,21,2024
spot_img

KK Pathak News| Bihar Education Department News| लू से शिक्षक की मौत, केके पाठक समेत कई अधिकारियों पर परिवाद

पहले ठंड में छात्र की मौत पर बवाल। अब, गर्मी और लू से शिक्षक की मौत पर बवाल। यानि, केके पाठक के साथ सुर्खियां और विवाद...लगातार, ताबड़तोड़...एक साथ। चाहे मौसम कैसा भी हो...विवाद तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई...

spot_img
spot_img
spot_img

KK Pathak News| Bihar Education Department News| लू से शिक्षक की मौत मामले में केके पाठक समेत कई अधिकारियों पर परिवाद दायर किया गया है। ऐसे में,ठंड और गर्मी दोनों से बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आईएएस केके पाठक जुड़ गए हैं जहां इस अधिकारी के साथ विवादों का भी उतना ही नाता है, जितना सुर्खियां इनके काम बंटोर रहे हैं। यही वजह है कि कभी ठंड में छात्र की मौत तो अब लू से शिक्षक की मौत पर हायतौबा मचा है।

KK Pathak News| मौत पर सीजेएम कोर्ट मुजफ्फरपुर में परिवाद दायर

तो अब ताजा मामला गर्मी में लू लगने से शिक्षक की मौत का है जहां मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है। यह परिवाद मृत शिक्षक के रिश्तेदार ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के खिलाफ मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में दायर किया है।

KK Pathak News| इससे पहले जनवरी के अंत में भीषण ठंड से एक स्कूली छात्र की मौत हो चुकी है

जानकारी के अनुसार, इससे पहले जनवरी के अंत में भीषण ठंड में भी स्कूलों को खुलवाने के कारण चर्चा में केके पाठक आए थे। पटना समेत कई जिलों के डीएम ने स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया था। इसका केके पाठक ने विरोध किया। शिक्षा विभाग की ओर से चिट्ठी जारी करके स्कूल बंद के फैसले पर सवाल खड़े किए थे। इसके बाद कई जिलों ने स्कूलों की छुट्टियां कैंसिल करके विद्यालय खोल दिया गया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| जाले में जीता लोकतंत्र...स्वच्छ, निष्पक्ष, पारदर्शी, भयमुक्त और शांतिपूर्ण

KK Pathak News| इस मामले में पहले से ही है परिवाद

इसी बीच मुजफ्फरपुर में एक छात्र की ठंड लगने से मौत हो गई। अधिवक्ता सुशील कुमार सिंह ने केके पाठक, शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव और मुजफ्फरपुर के जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह के खिलाफ परिवाद दायर कर दिया गया। सुशील कुमार सिंह ने कहा कि राघोपुर मझौली के उत्क्रमित विद्यालय के छात्र 14 वर्षीय मो. कुर्बान की ठंड से मौत के लिए यही अधिकारी जवाबदेह हैं। इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 304A के तहत परिवाद दायर किया गया है।

KK Pathak News| अब ताजा मामला,प्रचंड गर्मी और लू का है। जहां, मुजफ्फरपुर जिले में

अब ताजा मामला,प्रचंड गर्मी और लू का है। जहां, मुजफ्फरपुर जिले में लू लगने से  शिक्षक पचपन साल के औराई प्रखंड के महावीर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मटिहानी में 2014 से नियोजित इतिहास के शिक्षक डॉ.अविनाश कुमार अमर की मौत हो गई। इस मामले में अब शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक, डीएम सहित तीन पदाधिकारियों पर मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में परिवार दायर किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Manigachi News| पूजा में शामिल होने जा रहे Ram Narayan Mahato की ट्रक से कुचलकर मौत

KK Pathak News| अपर मुख्य सचिव केके पाठक, डीएम सुब्रत कुमार सेन, जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह को आरोपी

शिक्षक अमर के रिश्तेदार परितोष कुमार ने प्रचंड गर्मी में भी राज्य के सभी स्कूल खोले जाने के आदेश को लेकर यह परिवाद दायर किया गया है। इसमें शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक, डीएम सुब्रत कुमार सेन, जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह को आरोपित बनाया है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Elections News|Saran Seat News|...5th Phase Voting में हाई प्रोफाइल सीट पर बूथ Capturing की बड़ी Entry

KK Pathak News| गर्मी में भी प्रदेश के सभी स्कूल खोलने के आदेश हैं

परिवाद में परितोष कुमार ने कहा है उनके बड़े बहनोई अमर सिकंदरपुर स्थित अपने घर से बाइक से स्कूल जाने के लिए निकले। वहां से 11:45 बजे शिक्षकों के साथ अपने घर जाने के लिए स्कूल से निकले। इस बीच तेज धूप के कारण उन्हें लू लगने से वह गिर गए। उन्हें उठाकर एसकेएमसीएच लाया गया। प्राथमिक उपचार करने के बाद उनकी मौत हो गई। ऐसा विभाग की गलत नीति और आदेश के कारण हुआ है जहां इस भीषण प्रचंड गर्मी में भी प्रदेश के सभी स्कूल खोलने के आदेश हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें