मई,18,2024
spot_img

सब इंस्पेक्टर ने चौकीदार को बेरहमी से पीटा, हाजत में किया बंद, फिर ऊपर वाले साहेब ने जो किया…?

spot_img
spot_img
spot_img

बेगूसराय के चौकीदार को हाजत में बंद करने वाले पुलिस पदाधिकारी निलंबित हो गए हैं। साथ ही चौकीदार पर भी कार्रवाई की गई है। मामला बखरी थाना का है जहां पुलिस अवर निरीक्षक एवं चौकीदार के बीच हुए विवाद ने ऐसा तूल पकड़ा दोनों पर कार्रवाई हो गई है।

खरी थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर राजीव कुमार और चौकीदार नंदकिशोर पासवान ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है। सब इंस्पेक्टर पर आरोप है कि उन्होंने चौकीदार को पहले पीटा फिर शराब पीने का आरोप लगा हाजत में बंद कर दिया।

मामले की जांच के बाद एसपी ने कर्तव्यहीनता एवं अनुशासनहीनता के आरोप में पुअनि राजीव रंजन तथा चौकीदार नंदकिशोर पासवान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Harlakhi News| आइसक्रीम खाती दो साल की मासूम घर से निकलीं...दीन्ही से लौटी लाश...

चौकीदार पर आरोप है कि उन्हें दूसरे जगह गश्ती के लिए कहने पर वे भड़क गए और सब इंस्पेक्टर से धक्का-मुक्की कर हाथ उठा दिया।

वहीं, जिस सब इंस्पेक्टर पर चौकीदार ने मारपीट का आरोप लगाया है उन्होंने दो दिन पहले ही दो व्यवसायियों को सरेआम पीटा था। जिसका वीडियो भी सामने आया है।

चौकीदार नंदकिशोर बखरी इलाके में अपनी ड्यूटी में तैनात थे। इसी बीच सब इंस्पेक्टर राजीव ने उन्हें अपने पास बुलाया। फिर शराब पीने का आरोप लगाया और गाली-गलौज की। जिसके बाद चौकीदार ने धक्का-मुक्की करनी शुरू कर दी।

नंदकिशोर ने आरोप लगाया है कि राजीव कुमार ने उन्हें पीटा फिर हाजत में बंद कर दिया। एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि बखरी डीएसपी को जांच का आदेश दिया था। जांच रिपोर्ट आने के बाद बड़ी कार्रवाई की गई है।

एसपी योगेन्द्र कुमार ने गुरुवार को बताया कि 13-14 जून की रात बखरी थाना क्षेत्र में रात्रि गश्त और छापेमारी के दौरान बखरी थाना में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक (पुअनि) राजीव रंजन एवं चौकीदार (3/5) नंदकिशोर पासवान के बीच मारपीट होने की घटना सामने आया था। जिसकी जांच बखरी डीएसपी से कराई गई।

यह भी पढ़ें:  Khutauna News| Madhubani News| सनकी युवक निकला दरिंदा,अधेड़ महिला की ईंट से कुचकर हत्या

जांच में पाया गया कि पुअनि राजीव रंजन की ओर से चौकीदार नंदकिशोर पासवान को डियूटी करने से संबंधित कुछ दिशा-निर्देश दिया गया था। इसको लेकर उक्त चौकीदार ने गलत व्यवहार किया तथा धक्का-मुक्की किया गया।

इससे आक्रोशित होकर पुअनि राजीव रंजन ने चौकीदार नंदकिशोर पासवान के साथ मारपीट किया तथा थाना लाकर हाजत में बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष हिमांशु कुमार सिंह ने चौकीदार को हाजत से निकाला तथा दोनों पक्षों को बैठाकर विवाद को समाप्त करा दिया गया।

घटना को लेकर दोनों की ओर से अपनी-अपनी गलती स्वीकार करते हुए भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति नहीं करने की बात स्वीकार किया गया है।

एसपी ने बताया कि दोनों ने जो किया वह बहुत गलत था। जिसके कारण कर्तव्यहीनता एवं अनुशासनहीनता के आरोप में पुअनि राजीव रंजन तथा चौकीदार नंदकिशोर पासवान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही विभागीय कार्रवाई शुरू करने का आदेश दिया गया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें