मई,19,2024
spot_img

Muzaffarpur News। भीषण गर्मी में जब पहुंचेगे वोट डालने Gaighat-Baruari के लोग… DM Subrata Kumar Sen की यही है चिंता, किया समाधान

spot_img
spot_img
spot_img

Muzaffarpur News। भीषण गर्मी में जब पहुंचेगे वोट डालने Gaighat-Baruari के लोग…DM Subrata Kumar Sen की यही है चिंता, किया समाधान जहां मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित करते हुए DM Subrata Kumar Sen गायघाट के बरूआरी पहुंचे। यहां बोर्डर सील का भी निरीक्षण किया। कई निर्देश दिए।

Muzaffarpur News | 20 मई को मतदान

लोकसभा चुनाव में मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए बुधवार को डीएम सुब्रत कुमार सेन ने प्रखंड के बरूआरी उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंचे। इसमें 20 मई को मतदान तिथि पर होनी वाली मतदाताओं को जागरूक कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने की जिम्मेदारी दी।
डीएम ने स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान को गति प्रदान करने एवं लोकसभा सामान्य निर्वाचन में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के उद्देश्य से कार्यक्रम आयोजित की। जिसमें में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव हो, चुनाव की सफलता चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के साथ आयोग के निर्देशों की जानकारी दी।

Muzaffarpur News | लक्ष्य प्राप्त करना हम सब की जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि चुनाव में आम मतदाता की शत प्रतिशत सहभागिता सुनिश्चित हो यह लक्ष्य प्राप्त करना एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी हम सब की है। पूर्व के चुनाव का मत प्रतिशत 50 से 55 फ़ीसदी रहना आम मतदाता की सहभागिता का बेहतर उदाहरण नहीं है। मतदाता की सहभागिता शत प्रतिशत सुनिश्चित करना है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

Muzaffarpur News | चमकी बुखार से भी बचाव के निर्देश

जिले में 20 मई को मतदान होना है। उस समय भीषण गर्मी होगी। इसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त छाया व पीने को पानी आदि की बेहतर व्यवस्था की जाए। जिससे मतदाता को गर्मी के प्रकोप से बचाते हुए अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा सके। इधर, डीएम ने चमकी बुखार से भी बचाव के लिए दिशा निर्देश दिए।

Muzaffarpur News | बनें सहारा, बूथ स्तर, चेक पोस्ट

इस दौरान एसडीएम व बीडीओ को निर्देश दिए कि स्थानीय स्तर पर तैनात आंगनबाड़ी, आशा, शिक्षा मित्र, शिक्षक को प्रत्येक बूथ स्तर पर गठित करने को कहा। मतदान केंद्रों पर बुजुर्गों और दिव्यांगों का सहारा बनें। इससे पहले डीएम ने रमौली और पंजाबी चौक के समीप बने चेक पोस्ट का भी निरीक्षण किया। इस दौरान मौके पर उप विकास आयुक्त आशुतोष दिवेदी, एसडीओ अमित कुमार, बीडीओ डॉ. संजय कुमार राय आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें