मई,18,2024
spot_img

KK Pathak Resigns: | KK Pathak का इस्तीफा!

KK Pathak Resigns: | ये इस्तीफा शिक्षा जगत के लिए आइना है। इस आइने में कईं छेद हैं। इस छेद में माफिया की शक्ल भी है तो राजनीतिक इच्छा शक्ति का क्षरण भी। पढ़ने की चाह कहां है, किसे है, अनपढ़ देश बनाने, अनपढ़ समाज रखने वालों की चाहत मुफ्त खोरी से वोट बैंक का पलीता लगाने से फुर्सत कहां है। भला, ऐसे में कोई कर्त्तव्यनिष्ठ अफसर बने तो क्यों, बनकर मिलेगा क्या, होगा क्या? ताने मिलेंगे...लेकिन कम समय में जो हेकड़ी शिक्षा जगत की केके ने निकालीं। उसे पटरी पर लाने की कवायद की, वह कमोबेश जरूरत ही नहीं, हमारे स्वभाव और समाज की फेहरिस्त का पहला अध्याय है, जिसे जाने बिना पोथी के अंतिम पृष्ठ तक पहुंचना शायद दूभर और दुश्वार....।

spot_img
spot_img
spot_img

बड़ी खबर बड़ी हलचल, यह बिहार के लिए दुर्भाग्य है या कुछ और…कहीं गम कहीं खुशी के बीच बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव पद से सीनियर आईएएस अधिकारी KK Pathak से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है जहां (KK Pathak Resigns: ) उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

KK Pathak Resigns: | 16 जनवरी तक छुट्टी पर चले गए हैं केके

इस्तीफा देने से पहले KK Pathak 16 जनवरी तक छुट्टी पर चले गए थे। मगर, कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि शायद अब वह अपने पद से कहीं इस्तीफा ना दें दें, यही हुआ है। शिक्षा विभाग ने एक तेज-तर्रार अफसर को आज इस्तीफे की दहलीज पर खड़ा देखकर क्या सोच रहा है यह सरकार जानें मगर यह बड़ी खबर उन स्कूलों से जुड़ी है उन कॉलेजों से जुड़ी है जहां की सूरतें बदलने लगीं थी। उम्मीदें जाग गई थी।

KK Pathak Resigns: | इस्तीफे को किस नजर से देखा जाए, समझना-कहना मुश्किल

हालांकि, कुछेक फैसलों का विरोध भी दिखा मगर, हकीकत यही है तेज-तर्रार और कर्त्तव्यनिष्ठ अधिकारी को आज शिक्षा विभाग इस्तीफे लेकर लाचार जरूर दिखेगा। पढ़िए पूरी खबर

KK Pathak Resigns: | अटकलें पहले से थी, मगर, अफसोस

इस्तीफा देने से पहले KK Pathak 16 जनवरी तक छुट्टी पर चले गए थे। छुट्टी पर जाने के बाद से ही उनके इस्तीफे की अटकलें तेज हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने अब अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। KK Pathak ने शिक्षा विभाग की कमान संभालने के बाद काफी कड़ाई बरती थी।

KK Pathak Resigns: | मंजूरी अभी तक नहीं मिली है

जानकारी के अनुसार, KK Pathak ने बिहार शिक्षा विभाग के एसीएस पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके लिए उन्होंने विभाग को एक पत्र भी लिखा है। हालांकि, अभी सरकार की तरफ से इसकी मंजूरी नहीं दी गई है।

KK Pathak Resigns: | स्वास्थ्य कारणों का बताया जा रहा कारण

दरअसल, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव KK Pathak ने स्वास्थ्य से जुड़े कारणों का हवाला देते हुए 8 से 14 जनवरी तक की छुट्टी का ऐलान किया था, लेकिन बाद में उन्होंने इसे 16 जनवरी तक बढ़ा दिया। अचानक दो दिनों की छुट्टी को बढ़ा देने से कयासों का सिलसिला फिर शुरू हो गया था। उनकी छुट्टी के दौरान शिक्षा विभाग के सचिव बैद्यनाथ प्रसाद कार्यों को देख रहे थे।

KK Pathak Resigns: | पहले से फैली है अफवाह

इससे पहले बिहार में अफवाह तेजी से फैली थी। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने इस्तीफा दे दिया है। लेकिन, जानकार यही मानकर चल रहे थे कि KK Pathak के इस्तीफे की खबर महज अफवाह है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है।

KK Pathak Resigns: | अफवाह की वजह भी थी

केके पाठक ने कोई इस्तीफा नहीं दिया है। इसकी बड़ी वजह यह मानी जा रही थी कि वह अपना इस्तीफा राज्य सरकार को दे ही नहीं सकते। वो क्या, कोई भी आईएएस राज्य सरकार को अपने इस्तीफे की चिट्ठी नहीं देता। मगर, आज अभी अभी फिर यह बात सामने आई है कि केके ने इस्तीफा दे दिया है। पढ़िए पूरी खबर

KK Pathak Resigns: | अब जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक

अब जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव KK Pathak ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने छुट्टी के बीच ही अपना इस्तीफा भेजा है। KK Pathak ने खुद अपने पद को त्यागने की पेशकश की है। उन्होंने अपना आवेदन सौंप दिया है। केके इन दिनों छुट्टी पर चल रहे है, हालांकि सरकार की ओर से अभी इसे स्वीकृत नहीं किया गया है।

KK Pathak Resigns: | प्रभार सौंपने और छुट्‌टी के बीच निकली बात

हकीकत यही है कि वे आठ दिनों की छुट्टी पर केके पाठक गए हैं। इस बीच सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से वैद्यनाथ यादव को विभाग का संपूर्ण प्रभार मिला है, लिहाजा KK Pathak ने अपना प्रभार सौंप दिया है। पद से इस्तीफा देने वाली खबर में कोई सच्चाई नहीं है या है इसकी पुष्टि अभी कहीं से नहीं हुई है, लेकिन सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल है। देशज टाइम्स इस खबर की सच्चाई की पुष्टि नहीं करता।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Biraul News | सुपौल-बेनीपुर के विष्णुपुर मोड़ पर Auto को घसीटते ले गया Bus चालक, भीषण भिड़ंत, कई जख्मी, DMCH Refer

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें