मई,21,2024
spot_img

Delhi Noida School Bomb Threat News| दिल्ली, नोएडा के 80 से अधिक स्कूलों को मिला बम से उड़ाने का E-Mail, रख दिए हैं बम….होगा Serial Blast, विदेशी E-mail में मिली स्कूलों को उड़ाने की धमकी

spot_img
spot_img

देशज टाइम्स | Highlights -

spot_img

Delhi Noida School Bomb Threat News| दिल्ली, नोएडा के 80 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने का E-Mail मिला है। लिखा है, आपके स्कूलों में रख दिए गए हैं बम….। होगा Serial Blast । रूस मिली E-mail में स्कूलों को उड़ाने की धमकी से दिल्ली-एनसीआर में हड़कंप मचा है।

Delhi Noida School Bomb Threat News| 80 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

जहां इस वक्त की बड़ी खबर है, 80 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके मेल के आने के बाद से खलबली मची है। यह मेल रूस से आया है। जहां, दिल्ली और उससे सटे नोएडा-ग्रेटर नोएडा के करीब 80 से अधिक स्कूलों को बुधवार सुबह परिसर में बम रखे होने की धमकी मिली है। धमकी मिलने के तुरंत बाद स्कूल परिसर को खाली करा लिया गया और छात्रों को घर भेज दिया गया।

Delhi Noida School Bomb Threat News| सभी स्कूलों को यह चेतावनी ई-मेल से दी गई

जानकारी के अनुसार,सभी स्कूलों को यह चेतावनी ई-मेल से दी गई। जांच में पता चला है कि रूस से ईमेल भेजा गया है। पुलिस के मुताबिक ई-मेल एक ही आईपी एड्रेस से भेजे हैं। टीम आईपी एड्रेस की जांच कर रही है। स्कूलों को खाली करवा कर कोना-कोना छाना जा रहा है। सबसे पहले द्वारका सेक्टर-तीन के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में बम होने की सूचना सामने आई। दिल्ली पुलिस को अब तक कम से कम 50 स्थानों से बम होने की सूचना प्राप्त हुई है। जांच अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| University Employees Salary News| विश्वविद्यालय कर्मियों के लिए शिक्षा विभाग का Upcoming Portal, वेतन की चक्कर खत्म

Delhi Noida School Bomb Threat News| दिल्ली पुलिस का कहना है, राष्ट्रीय राजधानी के कई स्कूलों से ऐसी सूचना

दिल्ली पुलिस डीपीएस द्वारका का चप्पा-चप्पा छान रही है। अब तक कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला है। बम निरोधक दस्ता भी मौजूद है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी के कई स्कूलों से ऐसी सूचना मिली। अभी तक की जांच का निचोड़ यह है कि कल से अब तक कई स्कूलों को ऐसा ई-मेल भेजा गया। सभी का पैटर्न एक है। मयूर विहार इलाके में स्थित मदर मैरी स्कूल, द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल, चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल, वसंत कुंज के दिल्ली पब्लिक स्कूल, साकेत स्थित एमिटी स्कूल और नोएडा सेक्टर 30 में दिल्ली पब्लिक स्कूल समेत दर्जनों स्कूलों को ईमेल के जरिये परिसर में बम रखे होने की धमकी दी गई है।

Delhi Noida School Bomb Threat News| ईमेल में  सिलसिलेवार तरीके से बम विस्फोट की धमकी

इसके अलावे, डीपीएस मथुरा रोड, डीपीएस वसंत कुंज, डीपीएस द्वारका,डीपीएस नोएडा सेक्टर 30, डीपीएस ग्रेटर नोएडा, मदर मैरी, मयूर विहार, संस्कृति, चाण्क्यपुरी, डीएवी स्कूल श्रेष्ठ विहार, एमिटी साकेत, स्प्रिंगडेल्स पूसा रोड, श्री राम वर्ल्ड स्कूल द्वारका, सेंट थॉमस चावला, जीडी गोइंका, सरिता विहार, सचदेवा ग्लोबल स्कूल द्वारका, डीएवी विकासपुरी, बीजीएस इंटरनेशनल स्कूल द्वारका, रामजस आरके पुरम, एनकेबीपीएस, रोहिणी, प्रीत विहार स्थित हिलवुड्स अकादमी, रयान इंटरनेशनल स्कूल, एलकॉन इंटरनेशनल, मधु विहार, अल्चोन पब्लिक स्कूल मयूर विहार, सेंट थॉमस करोल बाग, बाल भारती स्कूल पूसा रोड समेत कई और शामिल हैं जिन्हें ईमेल में बताया गया है कि सिलसिलेवार तरीके से बम विस्फोट होंगे।

यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Elections News|Saran Seat News|...5th Phase Voting में हाई प्रोफाइल सीट पर बूथ Capturing की बड़ी Entry

Delhi Noida School Bomb Threat News| बम का पता लगाने वाली टीमें, बम निरोधक दस्ते और दिल्ली अग्निशमन सेवा के कर्मियों को स्कूलों में तैनात

दिल्ली पुलिस ने बताया कि उसने बम की धमकी मिलने वाले सभी स्कूलों की गहन जांच की और कुछ नहीं मिला। बम का पता लगाने वाली टीमें, बम निरोधक दस्ते और दिल्ली अग्निशमन सेवा के कर्मियों को स्कूलों में भेजा गया। क्योंकि पुलिस को बम की धमकी के बारे में दर्जनों कॉल आने लगीं। दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की द्वारका और वसंत कुंज इकाइयां, पूर्वी मयूर विहार में मदर मैरी स्कूल, संस्कृति स्कूल, पुष्प विहार में एमिटी स्कूल और दक्षिण पश्चिम दिल्ली में डीएवी स्कूल उन 80 स्कूलों में शामिल थे, जिन्हें धमकी मिली थी। नोएडा में डीपीएस और एपीजे स्कूल को भी ऐसी ही धमकियां मिलीं।

Delhi Noida School Bomb Threat News| ई-मेल में डेट लाइन का नहीं बीसीसी का जिक्र

ई-मेल में डेट लाइन का नहीं बीसीसी का जिक्र है। इसका मतलब एक ई-मेल कई जगह भेजा गया है। आला पुलिस अधिकारियों के मुताबिक संभव है ऐसे ई-मेल और भी कुछ स्कूलों को भेजे गए हों। वैसे अब तक 50 फोन कॉल्स बम से संबंधित प्राप्त हो चुकी हैं।

Delhi Noida School Bomb Threat News| प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए

इससे एक दिन पहले गीता कॉलोनी के चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय में बम होने की सूचना मिली थी। बुधवार सुबह ऐसी ही सूचना पर डीपीएस द्वारका प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। बिना समय गंवाए पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस फौरन पहुंची। दमकल विभाग और बम निरोधक दस्ता डीपीएस में मौजूद है।

यह भी पढ़ें:  Jharkhand Politics| Jayant Sinha ShowCause News| पहले यशवंत...अब जयंत...SideLine के Pipe Line में

Delhi Noida School Bomb Threat News|बच्चों को घर भेज दिया गया।

सारे स्कूल की तलाशी ली जा रही है। बच्चों को घर भेज दिया गया। सुबह 6 बजे दमकल विभाग को डीसीपी द्वारका अंकित सिंह के हवाले से जानकारी दी गई कि पूरे स्कूल की तलाशी ली जा रही है। पुलिस की कई टीमें ई-मेल को वेरीफाई करने के साथ आईपी एड्रेस की जांच कर रही हैं। टेक्निकल सर्विलांस की मदद से ई-मेल भेजने वाले का पता लगा रही है।

Delhi Noida School Bomb Threat News| जिन ईमेल के जरिए धमकी भेजी गई थी, उनके आईपी पते भारत के बाहर के थे

डीपीएस नोएडा के प्रिंसिपल ने एक बयान में कहा, “दिल्ली पब्लिक स्कूल, नोएडा को एक ईमेल मिला है जिसमें छात्रों की सुरक्षा को खतरा है। एहतियात के तौर पर, हम छात्रों को तुरंत घर वापस भेज रहे हैं।” प्रारंभिक जांच से पता चला है कि जिन ईमेल के जरिए धमकी भेजी गई थी, उनके आईपी पते भारत के बाहर के थे। दिल्ली पुलिस को संदेह था कि वीपीएन के जरिए आईपी एड्रेस को छिपाया जा सकता है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें