back to top
29 सितम्बर, 2024

Cyber ​​attack on India। SC Youtube Chanel Hacked: भारत पर बड़ा साइबर अटैक, Supreme Court का YouTube channel हैक, लगा दिया अमेरिकी विज्ञापन

spot_img
spot_img
spot_img

Cyber ​​attack on India।SC Youtube Chanel Hacked: भारत पर बड़ा साइबर अटैक, Supreme Court का YouTube channel हैक, लगा दिया अमेरिकी विज्ञापन| 31 Jul 2024 का दिन याद है (Big cyber attack on India, Supreme Court’s YouTube channel hack) ना जब भारतीय बैंकों पर बड़ा साइबर अटैक हुआ था।

देश के उच्चतम न्यायालय के यूट्यूब चैनल हैक 

आज भी कुछ उससे भी बड़ा साइबर हमले हुए हैं जहां, देश के उच्चतम न्यायालय के यूट्यूब चैनल को भी हैक कर लिया गया है। इतना ही नहीं इस यूटयूब चैनल पर (America’s advertisement running on the channel) अमेरिका का विज्ञापन चल रहा है।

जुलाई 31 को लगभग तीन सौ छोटे बैंकों को देश के बड़े पेमेंट नेटवर्क से

जानकारी के अनुसार, जुलाई 31 को लगभग तीन सौ छोटे बैंकों को देश के बड़े पेमेंट नेटवर्क से अलग कर दिया गया था इसी हमले के कारण ताकि हमले के बाद किसी भी बड़े खतरे को रोका जा सके। यह साइबर हमला ऐसी कंपनी पर हुआ था जो इन बैंकों को टेक्नोलॉजी सेवाएं देती है। इससे इन बैंकों के पेमेंट सिस्टम अस्थायी रूप से बंद हो गए थे।

बड़ा साइबर सिक्योरिटी ब्रीच माना जा रहा है। हैक होने के बाद चैनल पर

इसे एक बड़ा साइबर सिक्योरिटी ब्रीच माना जा रहा है। हैक होने के बाद चैनल पर अदालती कार्यवाही के बजाय क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ा अनधिकृत कंटेट दिख रहा था। न्याय पालिका के लिए अहम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल आम तौर पर संवैधानिक बेंच के सामने अहम मामलों और सार्वजनिक हित के दूसरे मामलों की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए किया जाता है। हैकर्स ने XRP को प्रमोट करने वाले वीडियो पोस्ट किए, जो US-बेस्ड रिपल लैब्स की ओर से डेवलप एक क्रेप्टोकरेंसी है।

अब अमेरिका के क्रिप्टो करेंसी रिपल का विडियो प्रसारित हो रहा

जानकारी के अनुसार, इस बार साइबर हैकरों ने देश के सुप्रीम कोर्ट को निशाना बनाते हुएकोर्ट के यूट्यूव चेनल को हैक कर उसके सारे सुनवाई के वीडियों डीलीट कर दिए हैं। साथ ही उस चैनल पर अब अमेरिका के क्रिप्टो करेंसी रिपल का वीडियो प्रसारित हो रहा है।

चैनल ने हाल ही में कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या से संबंधित

उस पर अमेरिकी कंपनी ‘रिपल लैब्स’ के क्रिप्टोकरेंसी एक्सआर पी का ऐड वीडियो शो कर रहा है। चैनल ने हाल ही में कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या से संबंधित संवेदनशील स्वतः संज्ञान मामले की लाइव स्ट्रीमिंग की थी। सुनवाई की रिकॉर्डिंग सर्च करने वाले दर्शकों ने पाया कि पिछले सभी वीडियो को प्राइवेट कर दिया गया है। उनकी जगह एक वीडियो दिखा, जिसका टाइटल था- ‘Brad Garlinghouse: Ripple Responds To The SEC’s $2 Billion Fine! XRP PRICE PREDICTION:

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -