back to top
29 सितम्बर, 2024

Land for Job Scam: लालू प्रसाद की नई मुसीबत, CBI को मिली इजाजत, होगा मुकदमा

spot_img
spot_img
spot_img

Land for Job Scam: लालू प्रसाद की नई मुसीबत शुरू हो गई है। अब CBI को इजाजत (लालू प्रसाद यादव। Lalu Prasad | DeshajTimes.Com) मिल गई है। अब फिर लालू प्रसाद पर मुकदमा होगा।

जहां, लैंड फॉर जॉब घोटाले में सीबीआई (CBI will file case against Lalu Prasad in Land for Job Scam) को लालू यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी मिल गई है।

कोर्ट ने 18 सितंबर को पहली पूरक चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए

ईडी के मामले में कोर्ट ने 18 सितंबर को पहली पूरक चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव समेत सात आरोपितों को कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया था।

ईडी के मामले में हाई कोर्ट आरोपित अमित कात्याल को जमानत दे चुका है। सीबीआई की ओर से पेश वकील डीपी सिंह ने कहा था कि दो हफ्ते के अंदर अनुमति मिल जाएगी। कोर्ट ने कहा था कि इससे जुड़े तीन मामलों में अभियोजन चलाने की अनुमति मिल चुकी है। ऐसे में अनुमति का इंतजार करना ठीक रहेगा।

शुक्रवार को सीबीआई ने राऊज एवेन्यू कोर्ट को बताया

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को सीबीआई ने राऊज एवेन्यू कोर्ट को बताया कि गृह मंत्रालय ने लालू यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दी है। अन्य आरोपी पर अभी अनुमति नहीं मिली है। इस प्रक्रिया में अभी और पंद्रह दिन लगेंगे।

सीबीआई ने 5 सितंबर को कोर्ट को बताया था

इसके बाद स्पेशल जज विशाल गोगने ने मामले की अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को करने का आदेश दिया। सीबीआई ने 5 सितंबर को कोर्ट को बताया था कि दो मामलों में आरोपितों के खिलाफ अभियोजन चलाने के लिए अनुमति मिल चुकी है, लेकिन लालू प्रसाद यादव और आरके महाजन समेत 32 आरोपितों के खिलाफ अभी अनुमति नहीं मिली है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -