back to top
1 जुलाई, 2024
spot_img

Ladakh Tank Exercise News| लद्दाख में टैंक अभ्यास के दौरान आया सैलाब, बड़ा हादसा, नदी में उठा बवंडर उफान, पानी में बह गए पांच जवान, शहीद

spot_img
spot_img
spot_img

Ladakh Tank Exercise News| बड़ा हादसा, नदी में आया बवंडर उफान, पानी में बह गए पांच जवान, शहीद| जहां लद्दाक से 148 किलोमीटर दूर मंदिर मोड़ के पास बड़ा हादसा हो गया है। लेह जिले के न्योमा-चुशुल इलाके में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास शनिवार सुबह टी-72 टैंक में नदी पार करते समय डूबने से एक जूनियर कमीशंड अधिकारी समेत पांच सैनिक बलिदान (JCO among five martyr in accident in Leh) हो गए हैं।

Ladakh Tank Exercise News| नदी में टैंक के साथ अभ्यास कर रहे जवान तेज बहाव में बह गए

नदी में टैंक के साथ अभ्यास कर रहे जवान तेज बहाव में बह गए। जिनमें से एक जवान के शव को निकाला गया है बाकि जवानों की तलाश की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि राहत और बचाव का काम तत्काल शुरू कर दिया गया है। नदी से टी-72 टैंक को निकाला गया है।घटना एलएसी के पास ही न्योमा चुशुल इलाके की है।

Ladakh Tank Exercise News| पांच जवान पानी में बह गए, वहीं कई के घायल

जानकारी के अनुसार, रक्षा अधिकारी टैंक को नदी पार कराने की एक्सरसाइज कर रहे थे। तभी अचानक नदी में सैलाब आ गया। इस दौरान पांच जवान पानी में बह गए, वहीं कई के घायल होने की सूचना है। सेना के अधिकारियों का कहना है कि लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में यह नदी है जिसमें अभ्यास से पहले पानी ज्यादा नहीं था।

Ladakh Tank Exercise News| लद्दाख से 148 किमी दूर मंदिर मोड़ के पास करीब 3 बजे अभ्यास के दौरान

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना लद्दाख से 148 किलोमीटर दूर मंदिर मोड़ के पास करीब 3 बजे अभ्यास के दौरान हुई। अधिकारियों ने बताया कि नदी पार करते समय अचानक आई बाढ़ के कारण टैंक के साथ एक जेसीओ व चार जवान डूब गए।

Ladakh Tank Exercise News| एक जूनियर कमीशंड अधिकारी समेत पांच सैनिकों के शव बरामद

जिसके तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू किया गया। इसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी समेत पांच सैनिकों के शव बरामद कर लिए गए हैं। विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। बीते साल भी लद्दाख में बड़ा हादसा हुआ था, सेना का एक वाहन खाई में गिर गया था। इसमें नौ जवानों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें:  New Criminal Laws News| नए आपराधिक कानून का पहला दिन, पहला FIR, दिल्ली में दर्ज हुआ BIHAR के नाम, Delhi में Bihar के पंकज राय पर नए कानून का पहला FIR दर्ज
--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें