मई,21,2024
spot_img

शादी की 48वीं सालगिरह पर बिग-बी, महानायक अमिताभ बच्चन ने शेयर की अनदेखी तस्वीरें, और सुनाई दास्तां

spot_img
spot_img
spot_img
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जया बच्चन अपने शादी की आज 48वीं सालगिरह मना रहे हैं।
इस खास मौके पर अमिताभ ने सोशल मीडिया पर दो तस्वीरों का कोलाज शेयर किया है। तस्वीर में वह पत्नी जया बच्चन के साथ दिखाई दे रहे हैं। ये तस्वीरें अमिताभ और जया की शादी की है। इन तस्वीरों में अमिताभ और जया दूल्हा-दुल्हन के जोड़े में बहुत ही खूबसूरत लग रहे हैं। सोशल मीडिया पर अमिताभ-जया की शादी की ये तस्वीरें वायरल हो रही है।
शादी की 48वीं सालगिरह पर बिग-बी, महानायक अमिताभ बच्चन ने शेयर की अनदेखी तस्वीरें, और सुनाई दास्तां
अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की प्रेम कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। अमिताभ और जया की पहली मुलाकात फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी। अमिताभ-जया को देखते ही उन पर फिदा हो गए। फिल्म के सेट पर वह जया को छुप-छुप कर देखते थे जिसकी शिकायत जया ने निर्देशक से कर दी। उसके बाद इस फिल्म से अमिताभ को हटा दिया गया। इसके बाद जया के मन में अमिताभ के लिए सहानुभूति जग गई। हालांकि बाद में अमिताभ इस फिल्म में स्पेशल अपीरियंस की भूमिका में नजर आये।
इस घटना के बाद दोनों को साल 1972 में आई प्रकाश वर्मा की फिल्म ‘बंसी बिरजू’ में साथ में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म के सेट पर जया की दोस्ती अमिताभ से हो गई। साल 1972 में फिल्म एक नजर के सेट पर दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं और साल 1973  में फिल्म ‘जंजीर’ के सेट पर यह दोस्ती प्यार में बदल गई।
11 मई,1973  को रिलीज हुई यह फिल्म सुपरहिट हुई। फिल्म की सफलता का  जश्न मनाने अमिताभ और जया विदेश जाना चाहते थे, लेकिन जब हरिवंश राय बच्चन को यह पता लगा तो उन्होंने अमिताभ से साफ़ शब्दों में कह दिया की अगर जया को विदेश ले जाना चाहते हो तो उससे पहले तुम्हें उससे शादी करनी पड़ेगी। इसके बाद दोनों परिवारों की मौजूदगी में अमिताभ और जाया ने 3 जून,1973 को  शादी कर ली। शादी के बाद जया ने अपना सरनेम बदल कर जया भादुड़ी से जया बच्चन कर लिया।
अमिताभ और जया ने साथ में कई फिल्मों में काम किया, जिसमें बंसी बिरजू, सिलसिला, अभिमान, चुपके चुपके, शोले, कभी खुशी कभी गम आदि शामिल हैं। अमिताभ और जया बॉलीवुड के सबसे मशहूर और आइडल कपल में से एक है। दोनों की जोड़ी रील की साथ-साथ रियल लाइफ में भी फैंस के बीच काफी पसंद की जाती है।शादी की 48वीं सालगिरह पर बिग-बी, महानायक अमिताभ बच्चन ने शेयर की अनदेखी तस्वीरें, और सुनाई दास्तां
अमिताभ और जया बच्चन के दो बच्चे श्वेता नंदा और अभिषेक बच्चन हैं। 17 मार्च, 1974 को श्वेता का जन्म हुआ। श्वेता की शादी बिजनसमैन निखिल नंदा से हुई है। श्वेता के दो बच्चे बेटी नव्या नवेली और बेटे अगस्त्य हैं। वहीं जया और अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन का जन्म 5 फरवरी, 1976 को हुआ। अभिषेक बच्चन की शादी ऐश्वर्या राय के साथ 20 अप्रैल 2007 को हुई थी। इनकी एक बेटी आराध्या है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें