मई,18,2024
spot_img

दरभंगा-नई दिल्ली-दरभंगा क्लोन स्पेशल में लगेंगी अतिरिक्त कोच, पटना, सहरसा और दरभंगा से चलने वाली ट्रेनों की बढ़ेंगी सीटें

spot_img
spot_img
spot_img

रेलवे यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए लखनऊ होकर चलने वाली 19602 न्यूजलपाईगुड़ी-उदयपुर एक्सप्रेस सहित चार ट्रेनों में अलग-अलग तारीखों में थर्ड एसी का एक-एक अतिरिक्त कोच लगाएगा। इससे गर्मी के मौसम में यात्रियों को राहत मिलेगी। वहीं, दरभंगा-नई दिल्ली-दरभंगा क्लोन स्पेशल में लगेंगी अतिरिक्त कोच, पटना, सहरसा और दरभंगा से चलने वाली ट्रेनों की सीटें बढ़ेंगी। पढ़िए पूरी खबर

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए लखनऊ होकर चलने वाली 19602 न्यूजलपाईगुड़ी-उदयपुर एक्सप्रेस में 13 से 27 जून तक न्यूजलपाईगुड़ी स्टेशन से एक थर्ड एसी कोच अस्थाई तौर पर लगाया जाएगा। लखनऊ होकर चलने वाली 19601 उदयपुर-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस में 11 से 25 जून तक उदयपुर स्टेशन से एक थर्ड एसी कोच अस्थाई रूप से लगाया जाएगा।

इसी तरह से लखनऊ होकर चलने वाली 15115 छपरा-दिल्ली एक्सप्रेस में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच छपरा स्टेशन से 11 जून से स्थायी रूप से लगाया जाएगा। वापसी में लखनऊ होकर चलने वाली 15116 दिल्ली-छपरा एक्सप्रेस में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच स्थायी रूप से दिल्ली रेलवे स्टेशन से 12 जून से लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Harlakhi News| आइसक्रीम खाती दो साल की मासूम घर से निकलीं...दीन्ही से लौटी लाश...

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार का कहना है कि गर्मी के मौसम में यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ होकर चलने वाली इन ट्रेनों में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। इससे गर्मी के मौसम में यात्रियों को राहत मिलेगी।

पूर्व-मध्य रेलवे ने पटना, सहरसा और दरभंगा से खुलने वाली तीन जोड़ी ट्रेनों में अस्थायी रूप से विभिन्न श्रेणी के अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला लिया है। सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि इससे यात्रियों को इन ट्रेनों में अतिरिक्त बर्थ उपलब्ध हो सकेगी। ट्रेनों में भारी भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

02569/02570 दरभंगा-नई दिल्ली-दरभंगा क्लोन स्पेशल में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी और स्लीपर कोचश्रेणी के एक-एक अतिरिक्त कोच लगेंगे। यह सुविधा दरभंगा से नई दिल्ली के लिए 12 जून से 30 जून तक तथा नई दिल्ली से दरभंगा के लिए 13 जून से एक जुलाई तक उपलब्ध रहेगी।

22353/22354 पटना-बानसवाडी-पटना हमसफर एक्सप्रेस में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच लगेगा। यह सुविधा पटना से बानसवाडी के लिए 16 जून से 30 जून तक तथा बानसवाड़ी से पटना के लिए 19 जून से तीन जुलाई तक उपलब्ध रहेगी।

02563/02564 सहरसा-नई दिल्ली-सहरसा क्लोन स्पेशल में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी और स्लीपर कोच श्रेणी के एक-एक अतिरिक्त कोच लगेंगे। यह सुविधा सहरसा से नई दिल्ली के लिए 12 जून से 30 जून तक तथा नई दिल्ली से सहरसा के लिए 13 जून से एक जुलाई तक उपलब्ध रहेगी।

यह भी पढ़ें:  Purnia News| Bihar News| CSP संचालक को 4 अपराधियों ने घेरा, 5 लाख लूटे, सीने में उतार दी 15 गोलियां, मौत पर बवाल

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें