मई,20,2024
spot_img

IPL 2022 में लखनऊ और अहमदाबाद नई टीमें, आरपीएसजी ग्रुप और सीवीसी कैपिटल होंगे मालिक

spot_img
spot_img
spot_img

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो नई टीम का ऐलान कर दिया है। आरपीएसजी ग्रुप ने 7000 करोड़ रुपये से ज्यादा की बोली लगाकर लखनऊ फ्रैंचाइजी हासिल की, जबकि सीवीसी कैपिटल ने 5,200 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अहमदाबाद फ्रैंचाइजी की।

 

संजीव गोयनका की मालिकाना हक वाली आरपीएसजी ग्रुप ने 7000 करोड़ रुपये से ज्यादा की बोली लगाकर लखनऊ फ्रैंचाइजी हासिल की। आईपीएल 2022 सीजन के लिए दो नई टीमों के लिए दुबई के ताज दुबई होटल में संपन्न हुई बोली में दस पार्टियां उपस्थित रहीं।

गोयनका दो साल के लिए पुणे फ्रैंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) के मालिक रहे हैं। इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सोमवार दोपहर यहां दुबई में कहा था कि दो नई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीमों के लिए बोली शुरू करने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| CSP चलाने वाला निकला बड़े गैंग का अपराधी, SDPO Manish Chandra Choudhary का Action...दो अपराधी लोडेड पिस्टल,मैग्जीन, कारतूस के साथ गिरफ्तार

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, “मंच तैयार है! 2 नई आईपीएल टीमों के लिए बोली जल्द ही शुरू होगी!” इससे पहले दिन में, मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक – ग्लेज़र परिवार भी कैश-रिच लीग में एक नई टीम खरीदने के लिए यूएई पहुंचे।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिकों ने आईपीएल का हिस्सा बनने में दिलचस्पी दिखाने का एक कारण हो सकता है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 21 सितंबर को सूचित किया कि उन्होंने निविदा के लिए आमंत्रण (आईटीटी) खरीदने की तारीख बढ़ाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Manigachi News | मनीगाछी के दबंग, नाले को भरा, बना लिए खेत, खड़े किए झोपड़ी...कोई सरकारी जमीन पर चलकर तो देखे...रोक देते हैं...

गौरतलब है कि आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने 31 अगस्त, 2021 को नॉन-रिफंडेबल टेंडर फीस के भुगतान पर उपलब्ध ‘इनविटेशन टू टेंडर’ (“आईटीटी”) दस्तावेज जारी किया था। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा था, “इच्छुक पक्षों के अनुरोध पर, बीसीसीआई ने अब आईटीटी दस्तावेज खरीदने की तारीख 10 अक्टूबर, 2021 तक बढ़ाने का फैसला किया है।”

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | बाबूबरही में 11 हजार वोल्ट का झटका, मवेशी चरा रहा बालक झुलसा, भैंस की मौत

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें