मई,19,2024
spot_img

मध्य प्रदेश में Time Bomb की सूचना पर पहुंची पुलिस तो मिला UP CM योगी के नाम धमकी भरा पत्र

spot_img
spot_img
spot_img

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को पिछले नवंबर में एक व्यक्ति के ट्विटर अकाउंट से बम से उड़ाने की दी गई धमकी का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि मध्यप्रदेश के रीवा से एक हैरतअंगेज हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। यहां टाइम बम की सूचना पर पहुंची पुलिस (Police reached on the information of Time Bomb) को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के नाम एक धमकी भरा पत्र हाथ लगा है। इसके बाद से प्रशासनिक और राजनीतिक हलकों में सरगर्मी तेज हो गई है। पढ़िए पूरी खबर

मनगवां थाना पुलिस के अनुसार,मध्यप्रदेश के रीवा जिले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम एक धमकी भरा पत्र मिला है। बुधवार सुबह जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर स्थित बायपास की पुलिया के नीचे टाइम बम लगे होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। इस दौरान घटनास्थल से उक्त धमकी भरा पत्र बरामद हुआ है।

पुलिस के अनुसार, एक टाइमर लगा हुआ खोखा मौके से बरामद हुआ है। इसमें विस्फोटक प्राप्त नहीं हुआ है। हमने खोखे को जब्त किया है, जिसकी जांच करा रहे हैं। इसमें विस्फोटक रखा गया था या नहीं, इसकी भी जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह 6 बजे रीवा को बनारस-इलाहाबाद को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर मनगवां के पास स्थित पुलिया को उड़ाने के लिए उसके नीचे टाइम बम लगाये जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक को रोककर जिला मुख्यालय से बीडीएस टीम को बुलाया गया।

बीडीएस टीम के अनुसार, विस्फोटक लगाकर पुलिया को उड़ाने की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की तो वहां एक टाइमर लगा खोखा बरामद हुआ। बीडीएस टीम ने टाइम बम जैसा दिखने वाले खोखे पर लगी टाइमर घड़ी को बंद कर दिया है। घड़ी में 9.30 बजे का समय दिखाई दे रहा था।

सूचना मिलते ही अधिकारी और बीडीएस की टीम भी मौके पर पहुंच गई और वहां एक टाइमर लगा हुआ खोखा बरामद हुआ। टीम ने टाइमर को बंद किया और जांच के लिए खोखे को लेकर रीवा लेकर आई। मौके पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक धमकी भरा पत्र भी मिला। रीवा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन भी गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह पूरा होने के बाद मौके पर पहुंच गए हैं।

टाइमर को डिफ्यूज करने के बाद घटनास्थल पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर धमकी भरा पत्र मिला। उस पत्र में बम धमाका रोकने की बात कही गई है। बाकी जानकारी 8112022 में बोतल बम के अंदर है। बाकी प्रयागराज नहीं बस और कार जलेगा, पूरा पत्र टूटी-फूटी भाषा में लिखा हुआ है।

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन का कहना है कि एक टाइमर लगा हुआ खोखा बरामद हुआ है। उसमें विस्फोटक प्राप्त नहीं हुआ है। हमने खोखे को जब्त किया है, जिसकी जांच करा रहे हैं। इसमें विस्फोटक रखा गया था या नहीं, इसकी भी जांच की जा रही है। मौके पर मिले पत्र की भाषा देखने के बाद ऐसा लगता है कि कोई शरारती अफवाह फैलाने का प्रयास कर रहा है। मामले की जांच की जा रही है, जल्द ही खुलासा करेंगे।

इससे पहले भी मेरठ में 11 नवंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ मेरठ के दौरे पर भी सीएम के आगमन से पहले ही मेरठ के रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। दरअसल, स्टेशन मास्टर को डाक से एक पत्र चिट्ठी आई थी। इस चिट्ठी में ही रेलवे स्टेशन में बम रखे की बात कही गई थी। इसके बाद से ही अधिकारियों ने देर रात तक चेकिंग की और पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलर्ट पर रख दिया गया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें