मई,19,2024
spot_img

रांची से 13 से अधिक बीमारियों से जूझ रहे लालू पहुंचे दिल्ली, AIIMS ने एडमिट करने से किया इंकार, चार्टर्ड फ्लाइट से वापस लौटेंगे रांची

spot_img
spot_img
spot_img

रांची में तबीयत बिगड़ने के बाद मंगल बार को रिम्स से AIIMS पहुंचे लालू प्रसाद (Lalu prasad) को एडमिट करने से मना कर दिया है। मंगलवार को RIMS में स्थिति खराब होने के बाद उन्हें एयर एंबुलेंस से AIIMS दिल्ली ले जाया गया था।

 

जहां उन्हें इमर्जेंसी वार्ड में रातभर ऑब्जर्वेशन में रखने के बाद सुबह चार बजे डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके साथ ही  उन्हें RIMS के डॉक्टरों से ही इलाज कराने की सलाह दी गई है। इसके बाद लालू प्रसाद अपनी बेटी मीसा भारती के साथ आज दोपहर 3 बजे चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली लौट रहे हैं।

मंगलवार को दिल्ली गए थे लालू प्रसाद

मंगलवार को लालू प्रसाद की तबीयत बिगड़ने के बाद रिम्स के डायरेक्टर की अगुवाई में मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था। बोर्ड ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए AIIMS ले जाने की सलाह दी थी। RIMS के डायरेक्टर डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने कहा था कि लालू प्रसाद का दिल और गुर्दे ठीक से काम नहीं कर रहे हैं. इस वजह से उन्हें AIIMS रेफर किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

चारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की तबीयत फिर बिगड़ गई है। वे पहले से ही कई परेशानियों से जूझ रहे हैं। वह रिम्स में भर्ती थे जहां से उन्हें दिल्ली रेफर कर दिया गया था लेकिन एम्स ने उन्हें एडमिट लेने से इनकार कर दिया है। इमर्जेंसी वार्ड में रातभर ऑब्जर्वेशन में रखने के बाद लालू यादव को बुधवार सुबह 4 बजे डिस्चार्ज कर दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें रिम्स के डॉक्टरों से ही इलाज कराने की सलाह दी गई है। लालू यादव 13 से अधिक बीमारियों से जूझ रहे हैं।

राजद सुप्रीमो के स्वास्थ्य में तेजी से गिरावट आ रही है। उनकी किडनी 15 फीसदी क्षमता के साथ ही काम कर रही है। लालू यादव की ब्लड रिपोर्ट और हार्ट रिपोर्ट आने के बाद आनन-फानन में मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया, जिसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स रेफर करने का फैसला किया गया था।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

जानकारी के अनुसार, चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रांची से मंगलवार देर शाम किडनी का इलाज कराने दिल्ली गये। लेकिन लालू प्रसाद यादव अब एम्स में भर्ती नहीं होंगे क्योंकि अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें भर्ती करने से इनकार कर दिया है। एम्स के इमर्जेंसी वार्ड में लालू यादव को रात भर ऑब्जर्वेशन में रखा गया। इसके बाद बुधवार सुबह करीब चार बजे उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

एम्स के डॉक्टरों ने उन्हें रिम्स के डॉक्टरों से ही इलाज कराने की सलाह दी है। लालू यादव दाेपहर बाद चार्टर्ड प्लेन से रांची लौट जायेंगे। इसके बाद उन्हें सुबह में दोबारा ओपीडी में ले जाया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि लालू यादव की किडनी की स्थिति लगातार बिगड़ रही है। उनका क्रिएटनीन लेवल 4.1 से बढ़कर 4.6 हो गया है। इसे देखते हुए मंगलवार को रिम्स में मेडिकल बोर्ड की बैठक हुई। बैठक में निर्णय हुआ कि लालू को दिल्ली के एम्स भेजा जायेगा। इसके बाद रिम्स प्रबंधन की ओर से जेल प्रशासन को सूचना दी गयी। आईजी मनोज कुमार ने लालू को एम्स ले जाने का परमिशन दिया। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद उन्हें एम्स ले जाया गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

असंतुलित खानपान बनी खराब तबीयत की वजह

रिम्स निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि लालू की किडनी की समस्या असंतुलित खानपान से हुई है। क्योंकि पिछले एक सप्ताह से उन्होंने नमक और चीनी का प्रयोग बढ़ा दिया था। वहीं तले-भुने खाद्य पदार्थों का भी ज्यादा सेवन किया था, जिससे क्रिटनीन बढ़ गया। दिल्ली जाने के क्रम में लालू के साथ उनकी पुत्री मीसा भारती, दामाद शैलेश कुमार, राजद नेता भोला यादव भी थे।

बताया जाता है कि लालू यादव न सिर्फ किडनी फेल्योर जूझ रहे हैं बल्कि असंतुलित बीपी-शुगर से भी परेशान हैं। लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें कंट्रोल डायट पर रहने और मीठे पकवान व तला-भुना खाने पर रोक लगा दी थी। उनकी किडनी पर विशेष नजर रखी जा रही है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें