मई,20,2024
spot_img

Bihar: लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाला मामले की सुनवाई कर रहे जज हुए कोरोना पॉजिटिव, स्कूटर पर भैंस ढोने वाले मामले की सुनवाई टली

spot_img
spot_img
spot_img

लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाला के सबसे चर्चित मामले की सुनवाई कर रहे जज कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसके बाद सोमवार से होने वाले मामले की सुनवाई को तीन दिनों के लिए ताल दी गई है। इस मामले में लालू प्रसाद सहित 102 आरोपियों पर सुनवाई होनी थी।

 

लालू प्रसाद समेत 102 आरोपियों पर चारा घोटाला के सबसे चर्चित मामले की सुनवाई कर रहे जज कोरोना पॉजिटिव हो जाने से मामले की सुनवाई को अगले तीन दिनों के लिए टाल दी गई है। मामले में लालू प्रसाद समेत 99 आरोपियों पर बहस पूरी कर ली गई है।

झारखंड में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों (Jharkhand Corona Cases) के बीच लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले (Fodder Scam) के एक मामले की सुनवाई कर रहे जज भी इस महामारी की चपेट में आ गए हैं। चारा घोटाले से जुड़े सबसे बड़े मामले (आरसी 47ए/96) की सुनवाई कर रहे सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि कोरोना संक्रमित पाए गये हैं।

जज के कोरोना संक्रमित होने की वजह से सोमवार से मामले की सुनवाई तीन दिनों के लिए टल गई है। अब इस मामले में अदालत ने सुनवाई के लिए अगली तारीख छह जनवरी निर्धारित की है। नए साल में दस दिनों के अवकाश के बाद तीन जनवरी यानी सोमवार को कोर्ट खुला था।

तब स्कूटर पर ढोए गए थे भैंस!

डोरंडा मामला बहुचर्चित चारा घोटाला का यह सबसे बड़ा मामला है। इसमें अवैध निकासी, फर्जी आवंटन, फर्जी आपूर्ति फर्जी रसीद के सहारे की गई है। इस मामले में ही पशुओं की ढुलाई के लिए स्कूटर, बाइक, ऑटो जीप आदि का प्रयोग किया गया था। इसमें पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, तत्कालीन पशुपालन मंत्री के साथ सांठगांठ कर राजस्व की गड़बड़ी का आरोप है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election| Jaley से Singhwara....Silent Mode में

लालू प्रसाद अगर इस मामले में दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें जेल जाना पड़ सकता है। अभी लालू प्रसाद चारा घोटाला के दूसरे मामले में दोषी पाए जाने के बाद सजायाफ्ता हैं। आधी सजा पूरी करने के बाद जमानत पर जेल से बाहर हैं। अब इस मामले में अगर वह दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें जेल जाना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election अंतिम ओवर में....| किले में "चौका"...या चौंकाएगा मधुबनी...अंतिम ओवर में

कोर्ट खुलने से पहले ही चारा घोटाले के मामले की सुनवाई के लिए तारीख भी तीन जनवरी निर्धारित थी लेकिन जज के कोरोना संक्रमित होने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी। मुकदमा का सामना कर रहे आरोपियों को अपने अधिवक्ता के माध्यम से अदालत में उपस्थिति दर्ज करानी थी, लेकिन ऐन मौके पर इस केस की सुनवाई टालनी पड़ी।

जानकारी के अनुसार लालू की सुनवाई कर रहे जज कोरोना पॉजिटिव हो गए है। साथ ही कई और कर्मी भी पॉजिटिव हो गए। लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटल के सबसे बड़े मामले की सुनवाई कर रहे CBI के विशेष न्यायाधीश एसके शशि कोरोना संक्रमित हो गये हैं। इसके बाद सुनवाई को टालते हुए यह सुनवाई छह जनवरी निर्धारित की है।

चारा घोटाले (Fodder scam) के सबसे चर्चित मामले की सुनवाई कर रहे जज कोरोना पॉजिटव पाए गए। बताया जा रहा है कि जज के साथ कई और कर्मी भी संक्रमित हुए हैं। लालू प्रसाद (Lalu prasad) से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले (आरसी 47ए/96) की सुनवाई कर रहे CBI के विशेष न्यायाधीश एसके शशि कोरोना संक्रमित हो गए। इसके बाद सोमवार से होने वाले सुनवाई को अगले तीन दिनों के लिए टाल दिया गया है. अदालत ने अगली तारीख छह जनवरी निर्धारित की है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News| सीखने की ललक, जमींन पर आधी आबादी, ले रही कानूनी ज्ञान

लालू प्रसाद से जुड़े मामले की सुनवाई के लिए 10 दिनों के कोर्ट की छुट्टी खत्म होने के बाद सोमवार को सुनवाई होनी थी इस मामले में 99 लोगों पर बहस पूरी कर ली गई है, जबकि तीन लोगों पर बहस होना बांकी है, और अब जब मामले की सुनवाई कर रहे जज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

सिर्फ तीन आरोपी की ओर से बहस की जानी है

इस मामले में अब कुल 102 बचे हुए हैं। इनमें लालू प्रसाद समेत 99 आरोपियों पर बहस पूरी हो चुकी है। अब केवल तीन आरोपियों पर बहस की जानी है। जज के स्वस्थ्य होने के बाद मामले में बहस होने के बाद फैसले की तारीख निर्धारित की जाएगी। 25 साल पुराने डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद समेत 102 आरोपी मुकदमे का सामना कर रहे हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें