मई,4,2024
spot_img

Bihar News: 5 दिनों तक…हाय गर्मी…! HOT-DAY जैसे हालात

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar News: अगले पांच दिनों तक झुलसाने वाली गर्मी रहेगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 42 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के आसार हैं। लोकसभा चुनाव (LokSabha Chunav) के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को पूर्णिया, भागलपुर, कटिहार, किशनगंज और बांका में वोट डाले जाएंगे।

Bihar News: उत्तर बिहार के मुकाबले दक्षिण बिहार में गर्मी अधिक?

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 5 दिनों तक तापमान में क्रमिक वृद्धि होगी। इस दौरान राज्यभर में अधिकतम पारा चढ़ेगा। उत्तर बिहार के मुकाबले दक्षिण बिहार में गर्मी अधिक पड़ेगी।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani News। Khutona News। महिला की कुचलकर मौत, 2 Bike सवारों को रौंदने वाला अग्निशमन ड्राइवर गिरफ्तार

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 48 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी।

Bihar News: 11 शहरों में हीट-वेव

वहीं नमी मुक्त उत्तर-पछुआ हवा सामान्य तौर पर 20 से 30 और झोंके के साथ लगभग 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। बुधवार को प्रदेश के 11 शहरों में लू (हीट-वेव) चलने के आसार हैं।

 

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News| प्रचंड पछुआ, तेज धूप, धूल फांकिए, ये अतिक्रमणकारी...सरकारी मेहमान,...सड़क जाम ले रहा कड़ा इम्तिहान

प्रदेश के ज्यादात्तर शहरों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार रहने के चलते गर्म दिन (हॉट-डे) जैसे हालात बने रहेंगे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें