मई,20,2024
spot_img

RANCHI TEST जीत के बाद जेएससीए स्टेडियम पहुंचे धोनी, बीसीसीआई ने क्या कहा… 

spot_img
spot_img
spot_img
द. अफ्रीका के खिलाफ 3-0 से श्रृंखला जीत भारत ने क्लीन स्वीप किया, रोहित शर्मा को मैन ऑफ दी मैच व मैन ऑफ दी सिरीज का ख़िताब, माही की तस्वीर बीसीसीआई ने भी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है और लिखा है- लुक हू इज हियरImage result for रोहित शर्मा
रांची, देशज न्यूज। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीन मैचों की सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। इसके बावजूद महेंद्र सिंह धोनी को देखने के लिए फैंस काफी उत्साहित थे। रांची में हुए श्रृंखला के आखिरी मैच के दौरान धोनी किसी दिन नहीं पहुंचे, लेकिन टेस्ट मैच के अंतिम और चौथे दिन भारत के जीतते ही धोनी जेएससीए स्टेडियम पहुंचे। उन्होंने सीधे टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़ियों से मुलाकात की और शानदार जीत के लिए बधाई दी। माही की तस्वीर बीसीसीआई ने भी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है और लिखा है- लुक हू इज हियर।
रांची के जेएससीए स्टेडियम में आयोजित भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में एक पारी और 202 रनों से मात देकर 3-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया। भारत ने इतिहास रचते हुए टेस्ट मैच में पहली बार दक्षिण अफ्रीका का क्लीन स्वीप किया है।
इससे पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 162 रनों पर ढेर कर फॉलोऑन के लिए आमंत्रित किया और तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका के 8 विकेट 132 रनों पर चटका दिए थे। उसे मैच जीतने के लिए सिर्फ दो विकेट की दरकार थी जो चौथे दिन के दूसरे ओवर में ही भारत ने हासिल कर लिया। लुंगी एनगिडी आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। आखिरी दोनों विकेट शाहबाज नदीम ने हासिल किए। चौथे दिन भारत ने सिर्फ 9 मिनट और दो ओवरों में मैच अपने नाम कर लिया।
रोहित के नाम रहा मैन ऑफ द मैच व मैन ऑफ द सीरिज का खिताब
भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 497 रनों पर घोषित की थी। रोहित शर्मा ने पहली पारी में 211 रन बनाकर  टेस्ट मैच में अपना पहला दोहरा शतक लगाया। रोहित को मैन ऑफ द मैच तथा मैन ऑफ द सीरिज घोषित किया गया।RANCHI TEST जीत के बाद जेएससीए स्टेडियम पहुंचे धोनी, बीसीसीआई ने क्या कहा... 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें