मई,17,2024
spot_img

Amit Shah के Birbhum दौरे और रैली से कुछ घंटे पहले मिला भारी विस्फोटक, रैली को दहलाने का था प्लान? मिला 17 बक्से में 3400 जिलेटिन की छड़ें

spot_img
spot_img
spot_img

बांग्ला नववर्ष से एक दिन पहले आज शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पश्चिम बंगाल के बीरभूम में आगमन हो रहा है। लेकिन, इसी बीच बंगाल से एक बड़ी खबर आयी है।

अमित शाह के बीरभूम दौरे से कुछ ही घंटे पहले एक स्कॉर्पियो से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री की बरामदगी हुई है। खबरों के अनुसार कार गुसलारा बाइपास के बगल में एक ईंट भट्टे के पास सड़क किनारे खड़ी थी।

लावारिस हालत में कार के खडी होने की सूचना पुलिस को मिली तो इसकी जांच की गयी। स्कॉर्पियों में 17 बक्से रखे हुए थे, जिनमें 3400 जिलेटिन की छड़ें थी। पुलिस के अनुसार हर बक्से में 200 जिलेटिन की छड़ें रखी हुई थीं। इसके बाद पुलिस ने स्कॉर्पियों को कब्जे में लेकर बम निरोधक दस्ते को बुलाया। खबरों के अनुसार बीरभूम पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Saran Blast | मदरसा में ब्लॉस्ट, मौलवी की मौत!...20 मई को चुनाव?

जानकारी के अनुसार, अमित शाह के बीरभूम दौरे की तमाम तैयारियों के बीच उनकी सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। शाह के बीरभूम आने के कुछ घंटों पहले एक कार से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। यह कार स्कॉर्पियो है जो गुसलारा बाईपास के बगल में एक ईंट भट्टे के पास सड़क किनारे खड़ी थी।

संदिग्ध गाड़ी को लेकर जब कोई दावा करने नहीं आया तो पुलिस को सूचना दी है। पुलिस ने जांच की तो होश उड़ गए। स्कॉर्पियों में 17 बक्से रखे मिले जिनमें 3400 जिलेटिन की छड़ें बरामद की गई हैं।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| बिहार के सरकारी स्कूलों में मंगल ही मंगल...अब, Mid Day Meal में मिलेंगी बच्चों को गरमा गरम दूध

पुलिस ने बताया कि हर एक बैक्से में 200 जिलेटिन की छड़ें रखी थीं। विस्फोटक को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने स्कॉर्पियों को कब्जे में ले लिया है। बीरभूम पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। अमित शाह बीरभूम में एक पार्टी कार्यालय की आधारशिला रखेंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे। शाह राजस्थान में बूथ अध्यक्षों की एक बैठक को संबोधित करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सूरी में पार्टी की एक सभा को संबोधित करने के लिए बंगाल आने से एक दिन पहले बंगाल भाजपा नेताओं ने ईजेडसीसी, साल्ट लेक में बंद कमरे में बैठक की।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Saran Blast | मदरसा में ब्लॉस्ट, मौलवी की मौत!...20 मई को चुनाव?

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें