मई,2,2024
spot_img

West Bengal पंचायत चुनाव में बमबाजी, गोलीबारी, हिंसा, हत्या, 9 की मौत

spot_img
spot_img
spot_img

भारी हिंसा (Violence in West Bengal) के बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पंचायत चुनाव (Panchayat Election)  जारी है। पश्चिम बंगाल में आज 22 जिला परिषदों में लगभग 928 सीटों, 9730 पंचायत समितियों और 63,229 ग्राम पंचायत सीटों के लिए लगभग 5.67 करोड़ लोग वोट डाल रहे हैं। वोटों की गिनती 11 जुलाई को होगी। इसे 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एक महत्वपूर्ण लिटमस टेस्ट के रूप में देखा जा रहा।

जानकारी के अनुसार,पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के लिए आज मतदान हो रहा है। वहीं, दूसरी ओर हिंसा जारी है। चुनाव के दौरान हिंसा (Violence in West Bengal) में कम से कम नौ लोग की मौत हो गई है। वहीं, संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचा है।

हिंसा के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया। दोनों खूनी शनिवार के लिए एक-दूसरे को दोषी ठहरा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में चुनावी हिंसा में पांच जिलों में नौ लोगों के मरने की खबर है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Begusarai News| Advocate Murder| कोर्ट जाने को तैयार बैठे वकील की दिन-दहाड़ हत्या, कुल्हाड़ी से सर किया कलम

मरने वालों में पांच टीएमसी कार्यकर्ता, एक कांग्रेस कार्यकर्ता, एक सीपीआई एम कार्यकर्ता, एक भाजपा उम्मीदवार का पोलिंग एजेंट और एक निर्दलीय उम्मीदवार का पोलिंग एजेंट शामिल है। 9 जून से अब तक हिंसक घटनाओं में मरने वालों की संख्या 27 हो चुकी है।

पूरे राज्य में जगह-जगह हिंसा, आगजनी, पथराव की खबरें आ रही हैं। राज्य में पुलिस और केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती के बावजूद जमकर हिंसा हो रही है। कई जगह लोगों स्थानीय लोगों ने बूथ कैप्चर करने का आरोप लगाते हुए इलेक्शन का बॉयकॉट कर दिया है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News |Bhagalpur News| भागलपुर विश्वविद्यालय में Lecturer Recruitment में बड़ी गड़बड़ी! Patna High Court ने दिए जांच के आदेश

कूचबिहार जिले के फलीमारी ग्राम पंचायत में भाजपा के पोलिंग एजेंट माधब विश्वास की कथित तौर पर हत्या कर दी गई। भाजपा ने आरोप लगाया कि जब विश्वास ने मतदान केंद्र में प्रवेश करने की कोशिश की तो उन्हें टीएमसी समर्थकों ने रोका। मामला बढ़ने पर उन्होंने उनकी हत्या कर दी। हालांकि TMC ने आरोपों से इनकार किया।

यह भी पढ़ें:  Salman Khan Firing Case| सलमान खान के घर फायरिंग में हथियार सप्लाई करने वाला अनुज थापन ने की Police Custody "Lockup"में खुदकुशी

पुलिस ने कहा कि उत्तरी 24 परगना जिले के कदंबगाची इलाके में एक निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थक की रात भर पिटाई के बाद मौत हो गई। पश्चिम बंगाल के मंत्री शशि पांजा ने दावा किया कि TMC कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है। केंद्रीय बलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल नागरिकों की रक्षा करने में विफल हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें