मई,15,2024
spot_img

Corona Update: गया में 11 के बाद अब पटना और दरभंगा में घुसा कोरोना वायरस, Darbhanga-Patna में भी 1-1 मरीज मिले Corona Positive

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार में कोरोना का खौफ गहराने लगा है। एक बार फिर कोरोना वायरस के मरीज लगातार मिलने से स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह सचेत हो गया है। पहले गया, फिर पटना और दरभंगा में कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचना शुरू है।

जानकारी के अनुसार, सबसे पहले गया में ग्यारह पर्यटक कोरोना पॉजिटिव मिले। सभी इंग्लैंड, बैंकॉक और म्यांमार से यहां आए हैं। गया में इन दिनों दलाई लामा का कार्यक्रम चल रहा है। हालांकि, पॉजिटिव मिलने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग सचेत हुए और तत्काल तय किया गया कि दलाई लामा से मिलने वालों की पहले जांच होगी।

खैर, गया में सुबह तक पांच मिले फिर शाम होते होते आंकड़ा ग्यारह तक पहुंच गया। वहीं, 33 लोगों में इसके लक्षण दिखे थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| खेत से सब्जी चोरी में बड़ा बबंडर, दो पक्षों में ताबिया और टेंगरी से हिंसक झड़प

वहीं, अब पटना के साथ-साथ दरभंगा में भी पॉजिटिव केस मिला है। हालांकि इसमें से कई केस बिहार सरकार की ओर से जारी होने वाली रिपोर्ट में अभी शामिल नहीं है। इसे आज जारी होने वाली रिपोर्ट में शामिल किया जा सकता है।

 

एम्स पटना में दुल्हिन बाजार का एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। रविवार की देर रात रिपोर्ट आई थी। गत सोमवार को उस व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली। उसका सैंपल दुल्हिन बाजार से जांच के लिए एम्स भेजा गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पटना के आईजीआईएमएस में भेजा गया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News|Ghoghardiha News| बिहुल नदी में मवेशी चराने गया,फिर लौटा नहीं, डूबने से चारवाहे की मौत

 

सोमवार की शाम स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में सिर्फ दो ही पॉजिटिव केस है। एक गया और एक दरभंगा में मरीज मिला है। गया में जो 11 पर्यटक पॉजिटिव मिले हैं।

 

इनमें से चार की रिपोर्ट रविवार को ही आई थी। सोमवार की सुबह पता चला कि यह पांच लोग पॉजिटिव हैं। शाम तक पॉजिटिव होने वालों की संख्या 11 हो गई। यह सभी 24 दिसंबर को फ्लाइट से आए थे। मगर, इधर दरभंगा में पॉजिटिव मिलने से हड़कंप है, क्योंकि यहां चुनाव भी चल रहा है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें