मई,4,2024
spot_img

अपडेट: छपरा में जहरीली शराब का मौत वाला तांडव, पीने से 11 लोगों की मौत, कई की हालत बिगड़ी, परिवारों और डॉक्टर ने पढ़िए क्या कहा

spot_img
spot_img
spot_img

छपरा जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र में शराब ने कहर बरपाया है। मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक जहरीली शराब पीने से ग्यारह लोगों की मौत होने से हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन ने इस घटना में फिलहाल किसी भी तरह की शराब के सेवन से इनकार किया है। मगर इनके परिवारों ने दावा किया है कि सभी की मौत जहरीली शराब के पीने से हुई है।

जानकारी के अनुसार, बिहार सरकार की ओर से शराबबंदी को लेकर लाखों प्रयास किए जाने के बावजूद भी अवैध तरीके से शराब का कारोबार हो रहा है। कई लोगों की मौत होने के बावजूद भी शराबी शबरा पीने से नहीं मान रहे हैं और अपनी जान गवा रहे है। ताे वहीं, शराबबंदी होने पर भी धड़ल्ले से अवैध शराब की बिक्री जारी है। अब एक बार फिर शराबबंदी वाले राज्‍य बिहार में जहरीली शराब का कहर बरपा है, जिससे अब एकमुश्त सात लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है।

जानकारी के अनुसार, छपरा के सारण में जहरीली शराब पीने के कारण 7 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई थी। पहले मंगलवार देर रात को 5 लोगों के मौत हुई और आज सुबह-सुबह अस्पताल में भर्ती 2 और लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, हालांकि 5 लोगों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। स्थानीय स्तर पर इलाज जारी है, मौतों की संख्या और बढ़ने की भी आशंका है।

इस दौरान डोइला के संजय सिंह (पिता- वकील सिंह), विचेन्द्र राय (पिता- नरसिंह राय), अमित रंजन (पिता- विजेंद्र सिन्हा) के अलावा मशरख थाना क्षेत्र के कुणाल सिंह (पिता- यदु सिंह), हरेंद्र राम (पिता- गणेश राम), रामजी साह (पिता- गोपाल साह) और मुकेश शर्मा (पिता- बच्चा शर्मा) की मौत हो चुकी है। पढ़िए पूरी खबर

छपरा सदर अस्पताल के डॉ. धनंजय कुमार का कहना है कि सभी लोग कोई संदिग्ध लीकर पिए हुए थे। यह संदिग्ध लीकर क्या है, पोस्टमार्टम के बाद रिपोर्ट आने पर पता चलेगा। उधर, मढौरा डीएसपी ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस को पता चला है कि अमित रंजन ने छपरा सदर अस्पताल में उपचार भी लिया था।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| भट्ठी में सुलगी शहनाईं | मामा की शादी में आए 5 नौनिहाल भांजे झुलसे गैस की भट्ठी में...

 

मृतकों में कुणाल कुमार सिंह पुत्र जदू सिंह मसरख जदू मोड़रा, मजी साह पुत्र गोपाल साह शास्त्री टोला मशरक, विचेंद्र राय पुत्र नृसिग राय दोयला ईशुआपुर, मनोज कुमार सिंह पिता वकील सिंह दोयला ईशुआपुर, गणेश राम पुत्र हरेंद्र राम मशरक, अमित रंजन पुत्र विरेंद्र कुमार सिन्हा दोयला इसुआपुर और मुकेश शर्मा पुत्र बच्चा शर्मा हनुमान गंज मशरक शामिल थे।

वहीं, परिजन जहरीली शराब से मौत का दावा कर रहे हैं और उनका यह कहना भी है कि, प्रशासन इस बारे में कुछ नहीं बोल रहा है। इस बार घटना सारण जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोइला गांव में हुई है। यहां करीब 12 लोगों ने देसी शराब पी थी, सभी लोग 1 किलोमीटर के दायरे में आस-पास रहते हैं।

 

इसके बाद 7 लोगों की मौत हो गई है। अभी प्रशासन की ओर से शराब से मौत की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन आसपास के लोगों का कहना है कि, सभी ने शराब पी थी, इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। इधर, अब जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक ग्यारह लोगों की मौत हुई है। जबकि कई अभी भी गंभीरावस्था में हैं।

यह भी पढ़ें:  Pakistan News| सिंधु नदी के तट पर गिरी बस, 20 लोगों की मौत

सुबह तक मौत का आकड़ा केवल सात ही था। लेकिन उन लोगों की स्थिति बिगड़ने से यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। मौत के इस खबर से जिला प्रशासन के बीच हड़कंप है। साथ ही घटना के बाद लोगों का आक्रोश भी काफी तेज हो गया है और स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर रखा है।

मृतकों की पहचान नए तरीके से यूं है कि मुकेश शर्मा 30 वर्ष, हनुमानगंज थाना , मसरख, जिला-सारण,अमित रंजन-38 वर्ष, डोईला थाना, इसुआपुर सारण,संजय सिंह 45 वर्ष, डोइला,इसुआपुर सारण, विजेंद्र यादव– 46, डोईला थाना इसुआपुर, रामजी साह 55 वर्ष, शास्त्री टोला, थाना मसरक, सारण,कुणाल कुमार सिंह- 38 वर्ष, थाना मसरख, सारण,नासिर हुसैन- 42 वर्ष, मसरख तख्त थाना मसरख सारण,जयदेव सिंह-43 वर्ष, गांव बेंग छपरा थाना मसरक,रमेश राम- 42 वर्ष, गांव बेंग छपरा थाना मसरक सारण,चंद्रमा राम-48 वर्ष, मसरख ,थाना मसरक,सारण, विक्की महतो- 16 वर्ष मढ़ौरा।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें