मई,18,2024
spot_img

बिहार तकनीकी सेवा आयोग में 1539 फार्मासिस्टों की होगी नियुक्ति, आज से करें ऑनलाइन आवेदन

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार में 1539 फार्मासिस्टों की नियुक्ति हाेगी। बिहार तकनीकी सेवा आयोग एक बार फिर से फार्मासिस्ट पदों पर नियुक्ति को लेकर गुरुवार से ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट को खोलने जा रही है। बिहार तकनीकी सेवा आयोग की ओर से गुरुवार से सभी के लिए ऑनलाइन आवेदन का रास्ता खोल दिया गया है।

आवेदन की अंतिम तिथि 21 जुलाई तक निर्धारित की गयी है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद माननीय पटना उच्च न्यायालय ने बिहार तकनीकी सेवा आयोग को आदेश दिया था कि पहली जुलाई 2023 के पहले 12वीं के बाद बी फार्मा और एम फार्मा के अभ्यर्थियों का ऑनलाइन आवेदन लिया जाये। इसके बाद आयोग की ओर से यह आदेश निकाला गया है।

जानकारी के अनुसार, बिहार तकनीकी सेवा आयोग 1539 फार्मासिस्ट पदों की बहाली करने जा रहा है। इसके लिए आज 6 जुलाई से 21 जुलाई तक आवेदन भरने के लिए पोर्टल खोला गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| हीरे की परख सिर्फ जोहरी को....Rural SP Kamya Mishra की प्रशस्ति पत्र...Ghanshyampur की बेहतर पुलिसिंग को Salute...ये इनाम...बड़ा सम्मान

तकनीकी सेवा आयोग द्वारा फार्मासिस्ट पदों पर नियुक्ति के लिए पहली बार पांच अप्रैल 2023 को विज्ञापन जारी किया गया था। हालांकि, उस दौरान केवल डिप्लोमा इन फामेर्सी के छात्रों को अवसर दिया गया था जबिक बी फार्मा और एम फार्मा के अभ्यर्थियों को इससे अलग रखा गया था। लेकिन, इस बार इन लोगों को भी मौका दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, बिहार तकनीकी सेवा आयोग एक बार फिर से फार्मासिस्ट पदों पर नियुक्ति को लेकर गुरुवार से ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट को खोलने जा रही है। राज्य में कुल 1539 फार्मासिस्टों की नियुक्ति की जानी है।इसको लेकर तकनीकी सेवा आयोग ने वैसे सभी अभ्यर्थियों जिन्होंने डिप्लोमा इन फार्मेसी, बी फार्मा और एम फार्मा की डिग्री हासिल की है, उन सभी को ऑनलाइन आवेदन का मौका दे दिया है।

यह भी पढ़ें:  Purnia News| Bihar News| CSP संचालक को 4 अपराधियों ने घेरा, 5 लाख लूटे, सीने में उतार दी 15 गोलियां, मौत पर बवाल

बिहार तकनीकी सेवा आयोग के तरफ से फार्मासिस्ट के पदों पर नियुक्ति को लेकर गुरुवार से ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट ओपन की जा रही है। इसके जरिए राज्य में कुल 1539 फार्मासिस्टों की नियुक्ति की जानी है।

इसको लेकर तकनीकी सेवा आयोग ने वैसे सभी अभ्यर्थियों जिन्होंने डिप्लोमा इन फामेर्सी, बी फार्मा और एम फार्मा की डिग्री हासिल की है, उन सभी को ऑनलाइन आवेदन करने का मौका दे दिया है।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News | RJD MLA के चचेरे भाई को Fake CID Officer ने लूटा, अपराधियों ने पीछे से रोका, सीआईडी अफसर हूं... सुनते कम हो क्या...,

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें