back to top
29 जून, 2024
spot_img

Bihar News| Motihari News| Postal Department में फर्जी सर्टिफिकेट से नौकरी कर रहे 19 निलंबित

नीट ही नहीं है साहेब। यहां डाक विभाग भी है। जहां खोजेंगे वहीं मिलेंगे फर्जी...। कारण, नीट के तार कोलकाता से जुड़ गए। सीबीआई घुस गई है। बात निकली है तो दूर तलक जाएगी। रिजल्ट सिफर होगा कि गूंजेगा पता नहीं। मगर, पूर्वी चंपारण में एक बड़ा रैकेट फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर लोगों को पोस्टल डिपाटमेंट में नौकरी दिलवा रहा। वह भी आज से नहीं, नौ साल पहले से। पिछले 2009 के जुलाई में मामला सामने आया था। पिछले साल 23 में मामला सामने आया। अब 24 के जून में फर्जी नौकर मिले हैं। ऐसे में, इन फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी हासिल करने वाले लोगों के खिलाफ विभिन्न थानों में एफआईआर से काम नहीं चलेगा। सिर्फ 19 डाक कर्मियों को सेवा से मुक्त करने से गंगा साफ नहीं होगी। कुछ बड़ा सोचना और करना पड़ेगा। जहां...

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar News | Postal Department में फर्जी सर्टिफिकेट से नौकरी कर रहे 19 कर्मी निलंबित कर दिए गए हैं। वैसे, यह खेल आज का नहीं है। नौ साल पहले भी,चंपारण डाक प्रमंडल मोतिहारी में ग्रामीण डाक सेवकों की बहाली में फर्जीवाड़े (19 working in Postal Department with fake certificates suspended) का खुलासा हो चुका है।

Bihar News|Motihari News|जाली मध्यमा का सर्टिफिकेट लगाकार बीस से ज्यादा नियुक्ति की गई थी

जहां, विभागीय की मिलीभगत से जाली मध्यमा का सर्टिफिकेट लगाकार बीस से ज्यादा नियुक्ति की गई थी। इसमें चौंकाने वाली बात यह थी कि जिस अभ्यर्थी का प्रमाणपत्र जांच में जाली पाया गया उसकी भी बहाली कर ली गई।

Bihar News|Motihari News| उन्नीस कर्मियों के सर्टिफिकेट फर्जी निकले

अब ताजा मामला फिर उसी पश्चिम चंपारण से है। जहां, सरकार  की पोस्टल विभाग में नए बहाल डाककर्मी के सर्टिफिकेट की जांच कराई गई। इसमें उन्नीस कर्मियों के सर्टिफिकेट फर्जी निकले हैं। इसमें सोलह कर्मी जम्मू कश्मीर और 3 ने पश्चिम बंगाल से अपना सर्टिफिकेट बनवाए थे। जम्मू कश्मीर से प्रमाणपत्र लाये सभी अभ्यर्थियों का एक ही अंक 495 अंकित था। इसका खुलासा होते ही पोस्टल विभाग ने जांच के बाद उन्नीस कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया है।

Bihar News| Motihari News| वैसे, यह खेल बहुत सालों से चल रहा है। जहां

वैसे, यह खेल बहुत सालों से चल रहा है। जहां, पूर्व में एक अभ्यर्थी जेल भी जा चुका है। ऐसा ग्रामीण डाक सेवक पद पर पिछले वर्ष बहाली के दौरान लोकल स्तर पर शैक्षणिक प्रमाण पत्र की जांच फर्जी प्रमाण पत्र मिलने पर किया गया था। 13 अप्रैल 2023 को उसके खिलाफ नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गयी। वहीं,डाक अधीक्षक डॉ. आशुतोष आदित्य कहते हैं, बड़े पैमाने पर जांच की जरूरत है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Rohtas News| बेखौफ...बाइक सवार अपराधियों ने Police Patrolling Team पर की जमकर फायरिंग, Samastipur के जवान जख्मी
--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें