मई,18,2024
spot_img

दो कट्टर विरोधी परिवारों का होगा मिलन… तेजस्वी यादव से आज मिलेंगे आदित्य ठाकरे, राहुल के बाद तेजस्वी से यह मुलाकात है बेहद खास…

spot_img
spot_img
spot_img

शिवसेना-यूबीटी नेता और महा विकास अघाड़ी सरकार में पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे आज पटना में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात करेंगे। ठाकरे मुंबई से पटना के लिए निकल चुके हैं। इधर, आदित्य ठाकरे और तेजस्वी यादव की मुलाकात की खबर से बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है। 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए एक कदम के रूप में इस मुलाकात को देखा जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, शिवसेना संस्थापक बाला ठाकरे के पोते और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे आज दोपहर पटना पहुंचेंगे। वह सबसे पहले उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात करेंगे। उनके साथ अनिल देसाई और प्रियंका चतुर्वेदी भी होंगे।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

इससे पहले आदित्य ने कहा कि तेजस्वी यादव मेरी उम्र के हैं। हम हमेशा से  फोन पर बात करते रहे हैं। जब हम सरकार में थे, तब भी उनसे बात होती थी। जब वह विपक्ष में थे, तब भी हमारी बातचीत जारी थी। आज हम पहली बार मिलेंगे। हम पर्यावरण, उद्योग, जलवायु संकट सहित अच्छे काम के बारे में चर्चा करेंगे।

 

आदित्य ठाकरे आज बिहार पहुंचेंगे। इस दौरान दोनों नेताओं की बैठक  होगी। इसे उस विपक्षी एकता की कवायद के तौर पर भी देखा जा सकता है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी समय से विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

वहीं आदित्य ठाकरे ने कहा है तेजस्वी यादव और मेरी उम्र लगभग समान ही है इसलिए विचार एक जैसे हो सकते हैं। जब तेजस्वी यादव बिहार में विपक्ष में थे और हम महाराष्ट्र मे सत्ता में थे तब भी मेरी और तेजस्वी की फोन पर बातचीत होती थी। मेरी और तेजस्वी यादव की बैठक को कोई थर्ड फ्रंट ना माने।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News | RJD MLA के चचेरे भाई को Fake CID Officer ने लूटा, अपराधियों ने पीछे से रोका, सीआईडी अफसर हूं... सुनते कम हो क्या...,

उन्होंने कहा, बिहार में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में उनकी पार्टी बहुत अच्छा काम कर रही है। जनता के लिए , किसानों के लिए, पर्यावरण के लिए उसी पर बातचीत करने के लिए में बिहार में तेजस्वी यादव से मिलने जा रहा हूं।

प्रियंका चतुर्वेदी के अनुसार वह लोग करीब तीन घंटे पटना में रहेंगे। आदित्य ठाकरे दोपहर का भोजन तेजस्वी यादव के साथ करेंगे। राजनीतिक प्रेक्षक आदित्य और तेजस्वी की मुलाकात को अहम मान रहे हैं।उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद यादव और बाल ठाकरे एक-दूसरे के कट्टर विरोधी रहे हैं। दोनों परिवारों के बीच कभी ऐसी मुलाकात नहीं हुई।
फोटो साभार पीटीआई

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें