मई,13,2024
spot_img

सारण में जहरीली शराब से अब तक 10 की मौत, 28 बीमार, 20 से अधिक की आंखें हुईं खराब

spot_img
spot_img
spot_img

सारण जिले के मकेर में जहरीली शराब पीने से अब तक दस लोगों की मौत हो चुकी है। 28 बीमार हैं। पंद्रह लोगों की आंखें खराब हो गई हैं। शराब से मौत की पुष्टि की बात कही जा रही है। हालांकि, मेथनॉल पॉइजन पाए जाने की जानकारी मिल रही है। मगर, इसकी पुष्टि बाकी है।

जानकारी के अनुसार, सारण में जहरीली शराब पीने से लगातार मौतें हो रहीं हैं। सारण के मकेर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से अब तक कुल 10 लोगों की मौत हो गई है। इनमें से सात लोगों की मौत पटना के पीएमसीएच में इलाज के क्रम में हुई है। वहीं दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

जहरीली शराब पीने वाले कई लोग अभी भी छपरा सदर अस्पताल में एडमिट हैं। आज सुबह दो मरीजों की हालत गंभीर होने पर पीएमसीएच रेफर किया गया है।वहीं जहरीली शराब पीने से पचीस से अधिक लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। जांच रिपोर्ट के मुताबिक बीमार लोगों में मेथनॉल पॉइजन पाए जाने की जानकारी मिल रही है। वैसे, इस मामले में आधिकारिक बयान आना बाकी है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News|Jhanjharpur Murder Case| सुखेत में पत्नी, सास, दो बच्चों की हत्या में नामजद,अज्ञात पर FIR

जहरीली शराब के सेवन से गुरुवार को सात लोगों की जान चली गयी, जबकि शुक्रवार सुबह दो लोगों की मौत पटना के पीएमसीएच में इलाज के दौरान हो गई। मरने वालों में भेल्दी थाने के सोनहो भाथा गांव के पारस महतो का पुत्र चंदनसारण में जहरीली शराब से अब तक 10 की मौत, 28 बीमार, 20 से अधिक की आंखें हुईं खराब महतो, मकेर थाने के फुलवरिया भाथा नोनिया टोली गांव के काशी महतो का पुत्र कमल महतो, भरोसा महतो का पुत्र ओमनाथ महतो और विलास महतो का पुत्र चंदेश्वर महतो, सकलदीप महतो, धनी लाल महतो व राजनाथ महतो हैं। कई बीमार अभी भी पीएमसीएच में भर्ती हैं, जिनकी हालत खराब है।

ओमनाथ, चंदेश्वर, धनी और सकलदीप महतो की मौत पीएमसीएच में इलाज के दौरान हुई, जबकि कमल महतो ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। चंदन महतो की घर पर ही जान चली गयी थी, जिसका परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम कराए ही दाह संस्कार कर दिया। डीएम और एसपी मामले की जांच के लिए घटनास्थल पर लगातार कैंप कर रहे हैं। सारण के डीएम राजेश मीणा ने बताया कि इलाके में मेडिकल टीम भेजी गई है। हर घर की तलाशी होगी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| क्या हालचाल? बढ़िया एकदम....कटवाओ ऑन लाइन पर्ची....यही है Madhubani का Health System

इससे पहले पटना में जहरीली शराब पीने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई थी और एक को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। जानकारी के मुताबिक, तीनों दोस्तों ने 18 जुलाई को आलमगंज इलाके में एक व्यक्ति से शराब खरीदी और एक साथ पी थी। जिसके बाद अगली सुबह उनमें से एक का शव घर के अंदर मिला, जबकि दूसरे को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। तीसरे दोस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Benipatti News| Sakri इलाज कराने आए Sitamarhi के परिवार के साथ भीषण हादसा, दीवार से टकराई कार, एक की मौत, चार Critical, लोगों ने काटा बवाल

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें