मई,21,2024
spot_img

लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, Land for job स्कैम में तेजस्वी, लालू प्रसाद और राबड़ी देवी पर CBI की फ्रेश चार्जशीट राउज एवेन्यू कोर्ट में दायर

spot_img
spot_img
spot_img
तेजस्वी यादव, लालूप्रसाद यादव और राबड़ी देवी पर CBI ने चार्जशीट दाखिल किया है। यह चार्टशीट लैंड फॉर जॉब घोटाले को लेकर है जहां लालू-राबड़ी के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर भी आरोप पत्र दाखिल हुआ है।

सीबीआई ने चार्जशीट में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व सीएम व लालू की पत्नी राबड़ी देवी और कई अन्य के नाम शामिल किए हैं।

सीबीआई ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। चार्जशीट में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी देवी सहित कई फर्मों व अन्य लोगों को आरोपी बनाया है। इससे पहले तेजस्वी यादव ने आशंका जताई थी कि विपक्ष की बैठक से पहले दिल्ली में मेरे खिलाफ चार्जशीट दायर हो सकती है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News|Manigachi News| महिला की जहर वाली हत्या, शमशान से लौटी लाश...मुंबई से लौटा...और क्राइम

सीबीआई ने एक नए जोन में लालू, रावड़ी देवी, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, मीडिल मैन समेत कई सरकारी अधिकारियों के खिलाफ नया आरोप पत्र दाखिल किया है। इससे पहले लालू यादव और रावड़ी देवी के खिलाफ आरोप पत्र दायर किए जा चुके हैं।

वहीं इससे पहले इसी मामले में सीबीआई ने 16 मई को देशभर में कई जगहों पर छापे मारे थे। सीबीआई की कई टीमों ने पटना, आरा, भोजपुर, दिल्ली, गुरुग्राम समेत 9 जगहों पर छापे मारे थे।

यह भी पढ़ें:  KK Pathak News|Bihar Education Department|सरकारी स्कूलों में 'Mission Daksh Exam', केके का आदेश...कल से

यह कथित घोटाला उस समय हुआ जब लालू प्रसाद कांग्रेस नीत केंद्र की यूपीए-1 सरकार में रेल मंत्री थे। आरोप है कि 2004-09 की अवधि के दौरान भारतीय रेलवे के विभिन्न क्षेत्रों में समूह ‘डी’ पदों पर विभिन्न व्यक्तियों को नियुक्त किया गया था।

इसके बदले में संबंधित व्यक्तियों ने तत्कालीन रेल मंत्री प्रसाद के परिवार के सदस्यों को और इस मामले में लाभार्थी कंपनी ‘एके इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड’ को अपनी जमीन हस्तांतरित की थी।

जानकरी के अनुसार, सीबीआई ने जो चार्जशीट दाखिल की है वह ये एक फ्रेश चार्जशीट है। यह सप्लीमेंट्री चार्जशीट नही है। लैंड फॉर जॉब घोटाले में तेजस्वी यादव, लालू यादव, राबड़ी देवी, मीडिल मैन, अलग-अलग तत्कालीन सरकारी अधिकारियों के खिलाफ फ्रेश चार्जशीट दाखिल हुई है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| जाले बूथ 116...रूठे-रूठे वोटर...मनाऊं कैसे? जुटे अधिकारी

इससे पहले लैंड फॉर जॉब के एक अलग जोन में लालू और राबड़ी के खिलाफ चार्जशीट अलग दाखिल हो चुकी है। इस मामले में वो जमानत पर हैं। अब तीनों के खिलाफ फ्रेश चार्जशीट दाखिल की गई है। अब इस मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट में 12 जुलाई को कोर्ट में फ्रेश चार्जशीट पर सुनवाई होगी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें