मई,19,2024
spot_img

CM नीतीश की शंका, जरूरी नहीं अगले साल ही हो लोकसभा चुनाव….कब चुनउआ होगा ई कोई जानता है? अधिकारियों से कहा-तेजी से काम करिए

spot_img
spot_img
spot_img

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी शंका जाहिर की है। उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं कि लोकसभा के चुनाव समय पर हो।

ग्रामीण कार्य विभाग के तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बुधवार को राज्य वासियों के लिए 6680.67 करोड़ की योजनाओं की शुरुआत कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने 5061 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया है। उद्घाटन कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम नीतीश ने लोकसभा चुनाव को लेकर चिंता जाहिर की।

ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम नीतीश ने इंजीनियरों से कहा कि आपलोग जल्दी से काम कर लीजिए, क्यों कि चुनाव 2024 में ही हो यह कहा नहीं जा सकता।

सीएम नीतीश कुमार ने 6680.67 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए इस बात पर भी जोर दिया कि जो काम पुराने भी बचे हुए हैं, उसे अधिकारी जल्द से जल्द पूरा करें।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

नीतीश कुमार ने कहा कि आप लोग तो कह रहे हैं कि जनवरी 2024 तक कर लेंगे, लेकिन हम तो आग्रह करेंगे कि और जल्दी कीजिए। जितना जल्दी होगा उतना ठीक होगा क्योंकि

कब चुनाव हो जाए कोई जानता है? कोई जरूरी है कि अगले ही साल चुनाव होगा? कोई ठिकाना है पहले ही चुनाव हो जाए? इसलिए तेजी से काम कीजिए।

नीतीश ने कहा कि जरा याद रखिए, 2007 में ग्रामीण कार्य विभाग की शुरूआत कराये थे। अभी मुख्य सचिव कह रहे थे। आपलोग पुरानी चीजों को याद रखिए। आखिर काम जो किया गया वह क्यों किया गया, इसके पीछे की बात को याद रखिए।

हम अटल जी की सरकार में मंत्री थे। उन्होंने बहुत बढ़िया काम किया था। उन्होंने ग्रामीण सड़कों के निर्माण की शुरूआत की थी। उस समय सेंट परसेंट पैसा केंद्र सरकार देती थी। एक बात और जान लीजिए।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

केंद्र ने पहले जो तय किया था कि पैसा सेंट परसेंट केंद्र सरकार देगी। अब जानते हैं, अभी जिनका राज है, उन्होंने 2015 में 60-40 कर दिए। कहलायेगा पीएम ग्राम सड़क योजना और 60 फीसदी ही पैसा केंद्र सरकार देगी।

वैसे पड़ जाता है 50-50 फीसदी। हमलोग कहेंगे कि कोई जरूरत ही नहीं है उनका, हमलोग ही काम करा देंगे। अब तो अटल जी का भी नाम नहीं लेता है वह लोग।

सीएम नीतीश ने कहा कि 2018 से ही हम कह रहे हैं कि ग्रामीण सड़कों का मेंटेनेन्स होना चाहिए। सड़क मेंटेनेन्स के लिए और कर्मी-इंजीनियर को बहाल करना होगा।

आदमी रहेगा तो सड़क को देखेगा और सड़क कहीं खराब होगी तो तुरंत देखेगा और मरम्मत करेगा। विभाग में जो बहाली करनी है उसको को तेजी से करिए। आपलोग नया इंजीनियर हैं, हम पुराना हैं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

इसलिए हमारी बात को मानिए। पहले जो अच्छा इंजीनियर होता था उसे लोग तारीफ करते थे। अब खाली टेंडर करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़क का जो काम शुरू किए हैं उसे

तेजी से करिए। कब चुनाउआ होगा कोई जानता है जी,कोई ठिकाना है कि पहले ही चुनाव हो जाय।  अगले साल ही चुनाव होगा। कुछ पता नहीं है।

अंत में सीएम नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी पर चुटकी ली। कहा कि ये अपने संबोधन में मेरा नाम नहीं लेते हैं, जबकि हम इनका नाम लेते हैं। लगता है मेरा नाम

इनको ठीक नहीं लगता है। इस पर चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि समय कम मिलता है इसलिए नाम नहीं ले पाते हैं। हालांकि आज हमने नाम लिया है सर। इस पर नीतीश कुमार ने हंसते हुए कहा कि समय क्या कम मिलता है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें