मई,18,2024
spot_img

Ranchi ED Raid News| झारखंड के मंत्री आलमगीर के निजी सचिव का नौकर निकला धनकुबेर, घर से मिले 25 करोड़ कैश…चारों तरफ नोट ही नोट

spot_img
spot_img
spot_img

मुख्य बातें: सेल सिटी स्थित अपाटमेंट् में इंजीनियर विकास कुमार के ठिकाने में छापेमारी जारी है। रांची के पीपी कंपाउंड में ईडी की टीम बिल्डर मुन्ना सिंह के ठिकाने पर छापेमारी कर रही है। मुन्ना सिंह मंत्री आलमगीर आलम के OSD संजीव लाल के करीबी बताए जा रहे हैं। इनके ठिकानों पर ईडी ने भारी मात्रा में कैश बरामद की है। दीनदयाल नगर स्थित संजीव लाल के घर में भी ईडी की कार्रवाई जारी है। इसके अलावे कांके रोड स्थित उनके ठिकाने में भी ईडी की कार्रवाई जारी है।

Ranchi ED Raid News| रांची में ED की बड़ी कार्रवाई

लोकसभा चुनाव के ऐन मौके पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रांची में बड़ी कार्रवाई की है। सरकार के मंत्री आलमगीर के निजी सचिव के नौकर के घर से 25 करोड़ कैश (Rs 25 crore cash recovered from the house) बरामद किया है। ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम के OSD संजीव लाल, संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम के ठिकानों पर छापेमारी। जहांगीर आलम के आवास से करोड़ों रुपए की कैश बरामदगी हुई है।

Ranchi ED Raid News| लगा है नोटों का अंबार, जब्त नकदी की गिनती जारी

रांची के चिरौंदी में इंजीनियर कुलदीप मिंज के आवास पर भी ईडी की टीम छापेमारी कर रही है। कुलदीप मिंज सिविल इंजीनियर है दो लोहरदगा जिला में पोस्टेड है। सूत्रों के मुताबिक, ईडी की ये कार्रवाई निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम और उनके करीबियों के ठिकानों पर की जा रही है। इस दौरान झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू नौकर के परिसरों की तलाशी ली गई। तलाशी के क्रम में परिसर से नकदी बरामद की गई है। जब्त नकदी की गिनती जारी है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

Ranchi ED Raid News| आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू नौकर के घर से 25 करोड़

जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज सुबह झारखंड की राजधानी रांची में बड़ी कार्रवाई की है। ईडी की टीम ने गिरफ्तार किए जा चुके इंजीनियर वीरेंद्र राम के मामले में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू नौकर के घर से 25 करोड़ रुपये कैश बरामद किये हैं। ईडी ने झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम को फरवरी 2023 में कुछ योजनाओं के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

Ranchi ED Raid News| कुछ अन्य राजनेताओं और अधिकारियों के ठिकानों पर भी दबिश

रांची के सेल सिटी समेत कुल नौ ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापा मारा है। एक टीम सेल सिटी में पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर विकास कुमार के ठिकाने की तलाशी ले रही है। दूसरी टीम ने बरियातू, मोरहाबादी और बोड़िया इलाके में छापा मारा है। इसके अलावा ईडी ने कुछ अन्य राजनेताओं और अधिकारियों के ठिकानों पर भी दबिश दी है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें