मई,17,2024
spot_img

मोकाम में जले अनंत लालटेन….नीलम की चमक में छाई जीत की खुशी…मोकामा में अब फिर से तेजस्वी राज

spot_img
spot_img
spot_img

मोकामा विधानसभा चुनाव से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। मोकाम में जले अनंत लालटेन….नीलम की चमक में छाई जीत की खुशी…मोकामा में अब तेजस्वी राज। मोकामा में आरजेडी उम्मीदवार नीलम देवी ने जीत हासिल कर ली है।

हालांकि जीत की औपचारिक घोषणा अभी बाकी है। तमाम अटकलों को खारिज करते हुए नीलम देवी ने आखिरकार बड़े अंतर से जीत हासिल की है। इसके साथ ही यह तय हो गया है कि मोकामा में अनंत सिंह का जादू अभी भी काम कर रहा है।

मोकामा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती पटना के मीठापुर आर्यभट्ट यूनिवर्सिटी में हो रही है। वहीं, गोपालगंज वोट की गिनती थावे डायट केंद्र में की जा रही है। चुनाव परिणाम के बाद किसी तरह का जुलूस निकालने की अनुमति नहीं है। इधर चुनाव के नतीजे आने से पहले ही मोकामा के लिए पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने राजद को बधाई दी है। उन्होंने इसे लेकर ट्वीट किया है और जीत की अग्रिम शुभकामनाएं दी है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| दरभंगा पुलिसिंग में अर्से बाद...अक्स अपना देखिए....

 

मतगणना से पहले गोपालगंज डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी मतगणना केंद्र पहुंचे और व्यवस्था की जांच की। एंट्रा से पहले उन्होंने खुद मेटल डिटेक्टर से अपनी जांच करवाई। दोनों मतगणना केंद्र पर प्रशासनिक तैयारी के साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। गोपालगंज में 24 राउंड में मतगणना होगी।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar News| अहले सुबह देवघर मुंडन कराने जा रहा था परिवार...कार टकराई पेड़ से, दो जुड़वा बच्चों समेत तीन की मौत...

गोपालगंज में 20वें राउंड में आरजेडी को भारी बढ़त
20वें राउंड BJP 57727 और आरजेडी को 58862 वोट मिले हैं। राजद वोट से आगे होकर जीत दर्ज की। सुबह 8 बजे जब मोकामा विधानसभा के लिए मतगणना का काम शुरू हुआ तो पहले दौर से ही नीलम देवी ने बढ़त ले ली।

 

नीलम देवी किसी भी राउंड में पीछे नहीं गई और बीजेपी उम्मीदवार सोनम देवी से उनका वोटों का अंतर लगातार बढ़ता रहा। 20 राउंड की गिनती पूरी होने के बाद नीलम देवी 16 हजार से ज्यादा वोटों से आगे थी। आखिरकार अब नीलम देवी ने बीजेपी उम्मीदवार से इतनी ज्यादा बढ़त बना ली है कि उनकी जीत तय हो गई है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| पुलिस हिरासत में जीजा-साली की मौत पर बड़ा बवाल, थाने को आग में झोंका, तोड़-फोड़, पुलिसकर्मियों पर पथराव

री जीत पहले से तय थी- नीलम देवी

नीलम देवी ने कहा कि हमारी जीत पहले से ही तय थी। मैंने पहले ही कहा था कि मोकामा में कोई टक्कर ही नहीं है। वोटिंग की एक सिर्फ एक औपचारिकता थी वो भी पूरी हो गई। नीलम देवी ने कहा कि मोकामा बाबा परशुराम की धरती है। यहां जनता किसी बहकावे में नहीं आएगी। हमारे पति अनंत सिंह ने मोकामा की जनता का विकास किया उसका हमको आशीर्वाद मिला है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें