मई,19,2024
spot_img

सता रहा ऑपरेशन लोटस’ का डर…? जवाब में तैयार है ‘रिसॉर्ट पॉलिटिक्स’, झारखंड के विधायकों ने बांधे सामान, जाएंगें छत्तीसगढ़…खुल गई सीएम आवास के बाहर से तीन बसें

spot_img
spot_img
spot_img

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी गठबंधन सरकार के राजनीतिक भाग्य का फैसला जल्द होने वाला है।इस बीच शनिवार को कुछ विधायक सामान लेकर सीएम आवास पहुंचे। सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के विधायक आज छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो सकते हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि हॉर्स ट्रेडिंग रोकने के डर से उन्हें कांग्रेस शासित राज्यों में भेजा जा सकता है।

अभी मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को सीएम हाउस में महागठबंधन के विधायकों की बैठक खत्म होते ही तीन लग्जरी बसों से विधायकों को सीएम हाउस से कहीं और शिफ्ट किया जा रहा है। बसों में कांग्रेस और जेएमएम के विधायक सवार हैं। तीनों बसों को पुलिस सुरक्षा में ले जाया जा रहा है। पीछे से सीएम हेमंत सोरेन का काफिला भी चल रहा है। बसें अभी खूंटी की ओर जा रही हैं। बताया जा रहा है कि विधायकों को छत्तीसगढ़ शिफ्ट किया जाएगा।

तमाम राजनीतिक अटकलों के बीच कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री निवास में विधायकों का आने का सिलसिला जारी है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री निवास में दो बसें पहुंच चुकी है। सारे विधायकों का आने का इंतजार हो रहा है और किसी भी क्षण मुख्यमंत्री आवास से दोनों बस निकल सकती हैं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election| Jaley से Singhwara....Silent Mode में

राजनीतिक उठापटक के बीच लगातार यूपीए विधायकों के बैठकों का दौर जारी है। शुक्रवार को यूपीए विधायकों की दो बार बैठक हुई थी। शनिवार को भी मुख्यमंत्री आवास में यूपीए विधायकों की बैठक शुरू हो गई है।

बताया जाता है कि यूपीए विधायकों को जल्द ही छत्तीसगढ़ शिफ्ट किया जा सकता है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा कि क्योंकि, मुख्यमंत्री आवास में पहुंचे विधायक अपने साथ लगेज लेकर आये हैं। सभी के गाड़ी के अंदर सूटकेस भी देखा जा रहा है। जितने भी विधायक पहुंच रहे हैं सभी की गाड़ी के अंदर कमोबेश एक एक सूटकेस दिख रहा है। माना जा रहा है विधायक सूटकेस में जरूरी सामानों के साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंच रहे हैं। कारण,तेजी से बदलते राजनीतिक परिदृश्य में विधायकों की संख्या को बरकरार रखने के लिए ‘रिसॉर्ट पॉलिटिक्स’ का सहारा लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

सरकार में सब कुछ ठीक : स्वास्थ्य मंत्री
मुख्यमंत्री आवास पहुंचने पर पत्रकारों से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सरकार में सबकुछ ठीक है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा सपने देख रही है तो देखते रहे, उसके सपने मुंगेरीलाल के हसीन सपने ही साबित होंगे। उन्होंने कहा कि जब से सरकार बनी है तभी से भाजपा सरकार गिराने में लगी है लेकिन हमारी सरकार पूरे पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। तीन साल पूरा कर चुकी है और अगले दो साल पूरा करने के बाद हम फिर से सरकार बनाकर वापस सत्ता में आएंगे। उन्होंने कहा कि यूपीए का कॉन्फिडेंस लेवल पूरा हाई है, क्योंकि हमारी सरकार मजबूत है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि भाजपा वाले पिछले पांच माह से उन्हें सत्ता से हटाने की कोशिश कर रहे हैं। राजभवन में क्या षड्यंत्र रचा जा रहा है, पता नहीं कल क्या होगा। उन्होंने कहा- मैं आश्वस्त करता हूं कि भाजपा को हर मोर्चे पर सका मुंहतोड़ जवाब दूंगा। आपका साथ और विश्वास ही मेरी ताकत है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें