मई,19,2024
spot_img

Encounter: पुलिस और अंतरजिला लुटेरा गिरोह के अपराधियों के बीच भीषण गोलीबारी, मुठभेड़ में दो पुलिस अफसरों समेत 3 पुलिसकर्मी जख्मी, 4 अपराधी जख्मी, पिस्टल, देसी कट्टा व कारतूस बरामद

spot_img
spot_img
spot_img

मोतिहारी में पुलिस और अपराधियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है। इसमें चार अपराधी और तीन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं। इसमें दो पुलिस के अफसर भी शामिल हैं। पुलिस ने सभी अपराधियों को हिरासत में लेकर इलाज के लिए चकिया रेफरल अस्पताल भेज दिया है।

सभी अपराधी अंतरजिला गिरोह के सदस्य थे। मुठभेड़ चकिया मधुबन रोड पर बारा गोविन्द गांव के समीप हुई। इस दौरान अपराधियों ने करीब पंद्रह राउंड फायरिंग की।

पुलिस को सूचना मिली थी कि गत सप्ताह में हुई 48 लाख की बैंक डकैती करने वाले अपराधी चकिया थाना क्षेत्र में पहुंचे हुए हैं। पुलिस ने पूरे इलाका का घेराबंदी कर बैंक डकैती के आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए तलाश में जुट गई।

इस दौरान पुलिस को देख छुपे अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके जवाब में चकिया थाने की पुलिस ने जवाबी करवाई करते हुए काउंटर फायरिंग की। इस पुलिस मुठभेड़ में चार अपराधियों को गोली लगी। पुलिस ने सभी को पकड़ लिया।

जानकारी के अनुसार, पुलिस व अपराधियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार अपराधी जख्मी हो गए। इस दौरान दो पुलिस अधिकारी एक सिपाही भी जख्मी हुए हैं। सभी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

सभी अंतरजिला गिरोह के सदस्य आईसीआईसीआई बैंक लूटकांड के वांछित थे। इनके पास से पिस्टल, देसी कट्टा व कारतूस बरामद किए गए हैं।

मुठभेड़ में जहां अपराधियों ने करीब पंद्रह राउंड गोलियां चलाई। वहीं जवाबी कार्रवाई में पुलिस को भी दस चक्र गोलियां चलानी पड़ी। इसमें चार अपराधी जख्मी हो गए।

इसके बाद पुलिस ने उन्हें दबोच लिया और इलाज के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल ले गए। गिरफ्तार अपराधियों में सन्नी झा, राजन तिवारी, नीतेश मिश्रा एवं लक्की उर्फ तौकीर आलम शामिल हैं।

पुलिस को जानकारी मिली थी कि बैंक लूट कांड में शामिल अपराधी फिर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए चकिया में इकट्ठा होने वाले हैं। इसके बाद पुलिस ने नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

इसी बीच अपराधियों ने बाराघाट में पुलिस को देख फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की चेतावनी के बाद भी अपराधी फायरिंग से बाज नहीं आए तब पुलिस को भी आत्मरक्षार्थ फायरिंग करनी पड़ी। जिसमें चार अपराधी जख्मी हो गए। जिन्हें पुलिस ने धर दबोचा ।
पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने मंगलवार को बताया कि जख्मी बदमाशों की पहचान चकिया आईसीआईसीआई बैंक लूटकांड के वांछितों के रूप में हुई है।जिनके पास से पिस्टल, देशी कट्टा व कारतूस बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि बदमाशों ने 15 राउंड फायरिंग की। जिसके जवाब में पुलिस ने भी दस चक्र गोलियां चलाई है।

उन्होने बताया कि सूचना मिली थी कि इस सड़क से होकर कुछ अपराधी गुजरने वाले है,जिसके बाद पुलिस की ओर से वाहन चेकिंग किया जा रहा था। तभी मधुबन की ओर से आ रहे एक ऑटो को रोकने का इशारा किया गया तो ऑटो में सवार लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी।

इसमें चकिया थाने के एसआई मो. असलम अंसारी, एएसआई हरेश शर्मा व सिपाही कुणाल कुमार जख्मी हो गये।वही जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने करीब दस राउंड फायरिंग की। इसमे चार अपराधी जख्मी हो गए।

सभी जख्मी अपराधी चकिया आईसीआईसीआई बैंक लूटकांड के वांछित थे। इनके पास से पिस्टल, देसी कट्टा व कारतूस बरामद किए गए हैं।

पकड़े गये अपराधियों में हरसिद्धि के नीतेश मिश्र मुजफ्फरपुर बरुराज के मो. तौफीद, वैशाली जंदाहां के सनी झा व छौड़ादानो का राजन तिवारी शामिल है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

एसपी ने बताया कि 12 अप्रैल को चकिया आईसीआईसीआई बैक से 48 लाख की लूट के मामले में चार बदमाश मुजफ्फरपुर अहियापुर के रंजीत कुमार, हिन्दू चकिया के अंकुश कुमार, चकिया रानीगंज के कन्हैया कुमार व मधुबन डिहुटोला के प्रदीप कुमार कुशवाहा को 21 अप्रैल को लूट के दो लाख रुपये, पिस्टल और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया जा चुका है।

गिरफ्तार अपराधी सन्नी झा वैशाली जिले के जंदाहा निवासी है। जिसके खिलाफ जंदाहा, नवगछिया एवं चकिया थाना में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

वहीं दूसरा राजन तिवारी छौड़ादानो थाना क्षेत्र स्थित श्रीपुर गांव निवासी है। जिसके खिलाफ पूर्व से रक्सौल, रामगढवा एवं चकिया थाना में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

तीसरा नीतेश मिश्रा हरसिद्धि थाना क्षेत्र स्थित भादा गांव निवासी है। इसके खिलाफ सुगौली एवं चकिया थाना में आपराधिक मामले दर्ज हैं। चौथे लक्की उर्फ तौकीर आलम मुजफ्फरपुर जिले के बरूराज थाना क्षेत्र स्थित परसौनी गांव निवासी है। इसके खिलाफ पूर्व से चकिया थाना में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें