मई,18,2024
spot_img

Amit Shah News| केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर FIR

यह कैसी चूक, जिसपर नजर ना पड़ी। यह कतई नहीं होना चाहिए था। लेकिन, हुआ है जहां, चुनाव आयोग ने हैदराबाद पुलिस आयुक्त श्रीनिवास रेड्डी (हैदराबाद सीपी) को घटना की जांच का आदेश दिया। तत्काल, साउथ जोन डीसीपी स्नेहा मेहरा ने जांच की और मामला दर्ज किया। मुगलपुरा पुलिस मामले की जांच कर रही है।

spot_img
spot_img

देशज टाइम्स | Highlights -

spot_img

Amit Shah News| केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर FIR। ये कहां से चूक हो गई। जहां, भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) के निर्देश की गड़बड़ी हो गई। देश के गृहमंत्री अमित शाह को लेकर आज दो बड़ी खबरें आ रही हैं। Read 2 news back to back जहां, पहली, अमित शाह पर एफआईआर की है। दूसरा, मामला, दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के डीपफेक वीडियो को लेकर है।

Amit Shah News| गृहमंत्री अमित शाह पर Hyderabad में सिटी पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है

पहली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के खिलाफ हैदराबाद (Hydera bad) में सिटी पुलिस ने केस दर्ज किया है। एफआईआर (FIR) में हैदराबाद लोकसभा (Lok Sabha)  क्षेत्र की उम्मीदवार के. माधवी लता (Madhavi Lata) , जी किशन रेड्डी, टी यमन सिंह और राजा सिंह सहित अन्य भाजपा (BJP) नेताओं के नाम भी शामिल है। आरोप है कि अमित शाह के मंच पर बच्चे नजर आए थे। बच्चों का चुनावी रैली में उपयोग करने के लिए आदर्श आचार संहिता (MCC) का कथित उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है।

Amit Shah News| दूसरी खबर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट से जहां,अरुण रेड्डी को तीन दिन की पुलिस हिरासत

दूसरी खबर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के डीपफेक वीडियो मामले में गिरफ्तार अरुण रेड्डी को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। रेड्डी को तीन मई को दिल्ली से ही गिरफ्तार किया गया था। अरुण रेड्डी ट्विटर हैंडल ‘ स्पिरिट ऑफ कांग्रेस’ को संचालित करता है। फिलहाल वह आईएफएसओ यूनिट की हिरासत में है। रेड्डी कांग्रेस के सोशल मीडिया सेल का नेशनल को-आर्डिनेटर भी है। वहीं, पहली खबर गृहमंत्री अमित शाह पर एफआईआर दर्ज करने को लेकर है जो इस वक्त की सबसे बड़ी खबर है।

यह भी पढ़ें:  Purnia News| Bihar News| CSP संचालक को 4 अपराधियों ने घेरा, 5 लाख लूटे, सीने में उतार दी 15 गोलियां, मौत पर बवाल

Amit Shah News| आचार संहिता का कथित उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आचार संहिता (एमसीसी) का कथित उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया गया है। एक मई को लालदवाजा से सुधा टॉकिज तक बीजेपी की रैली में जिसमें कई बीजेपी नेता शामिल हुए थे। अमित शाह के साथ मंच पर कुछ बच्चे भी नजर आए थे। चुनावी रैली में बच्चों का इस्तेमाल करने के लिए केस दर्ज हुआ है। यह केस हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र की उम्मीदवार के माधवी लता, जी किशन रेड्डी, टी यमन सिंह और राजा सिंह समेत भाजपा नेताओं के खिलाफ भी दर्ज किया गया है।

Amit Shah News| निरंजन रेड्डी ने आरोप लगाया कि रैली में एक बच्चे को बीजेपी के सिंबल के साथ देखा गया

एफआईआर कॉपी पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार निरंजन रेड्डी ने आरोप लगाया कि रैली में एक बच्चे को बीजेपी के सिंबल के साथ देखा गया, यह चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का स्पष्ट उल्लंघन है। चुनाव आयोग में उनकी शिकायत के बाद निर्वाचन अधिकारी ने इसे तथ्यात्मक रिपोर्ट के लिए शहर पुलिस को भेज दिया। इसके चलते गुरुवार शाम 7 बजे मोगलपुरा पुलिस स्टेशन ने शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली।

यह भी पढ़ें:  Bihar Weather News| अच्छी बारिश के संकेत...La-Nina Coming Via Purnia...चंद दिन शेष...Monsoon की Bihar में समय से पहले Grand Entry

Amit Shah News| चुनाव आयोग का हैदराबाद पुलिस आयुक्त श्रीनिवास रेड्डी को घटना की जांच करने का आदेश

शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए, चुनाव आयोग ने हैदराबाद पुलिस आयुक्त श्रीनिवास रेड्डी (हैदराबाद सीपी) को घटना की जांच करने का आदेश दिया। सीपी के आदेश पर साउथ जोन डीसीपी स्नेहा मेहरा ने जांच की और मामला दर्ज किया। मुगलपुरा पुलिस (मोगलपुरा थाना) मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया और आगे की जांच कर रही है। मामले में अन्य आरोपी व्यक्तियों में टी यमन सिंह और वरिष्ठ भाजपा नेता जी किशन रेड्डी और विधायक टी राजा सिंह शामिल हैं। पुलिस ने आईपीसी की धारा 188 (एक लोक सेवक की ओर से जारी आदेश का उल्लंघन) के तहत मामला दर्ज किया और फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:  Gaighat News| Muzaffarpur News | बेनीबाद में गायघाट का शराब कारोबारी, कार, कार्टन में भर-भरकर शराब, गिरफ्तार

Amit Shah News| बच्चों का उपयोग करने से परहेज करने के निर्देश

भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने पहले राजनीतिक दलों को चुनाव अभियानों में बच्चों का उपयोग करने से परहेज करने के निर्देश जारी किए थे, इसमें बताया गया था कि इस मामले पर उसका “शून्य सहनशीलता” दृष्टिकोण होगा।

Amit Shah News| डीपफेक वीडियो को बनाने और वायरल करने में अरुण रेड्डी की प्रमुख भूमिका

वहीं,पुलिस के मुताबिक डीपफेक वीडियो को बनाने और वायरल करने में अरुण रेड्डी की प्रमुख भूमिका है ।रेड्डी पर मोबाइल फोन से सूबूत मिटाने का भी आरोप है। दिल्ली पुलिस ने रेड्डी के मोबाइल फोन को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा है। जानकारी के अनुसार, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में यह भ्रम फैलाया जा रहा था कि अमित शाह ने एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को हटाने की बात कही।

Amit Shah News| अमित शाह ने इसका खंडन करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा था

अमित शाह ने इसका खंडन करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा था। उसके बाद एफआईआर दर्ज हुई। इस मामले में हैदराबाद पुलिस ने भी तेलंगाना कांग्रेस के पांच सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। पांचों को हैदराबाद के ट्रायल कोर्ट ने दस-दस हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दी है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें