मई,18,2024
spot_img

जेल में अच्छा खाना मांगनें पर कैदी को नंगा कर पीटने और दुर्व्यवहार में जेल अधीक्षक और जेलर समेत छह कर्मियों पर FIR के आदेश

spot_img
spot_img
spot_img

बेगूसराय न्यायालय से बड़ी खबर है जहां एससी-एसटी विशेष न्यायाधीश ने जेल में अच्छा खाना की मांग करने पर एक कैदी को नंगा कर पीटने और दुर्व्यवहार करने पर जेलर सहित छह कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

नगर थाना क्षेत्र के बाघा निवासी परिवादी कैदी बलराम पासवान ने जेलर प्रदीप सिंह, जेल अधीक्षक राजेश कुमार राय, आरक्षी दिलीप कुमार मंडल,सहायक राजेश कुमार सिंह, जमादार मनोज शंकर झा, कक्षपाल केशव कुमार सिंह के विरुद्ध एससी एसटी एक्ट के विभिन्न धाराओं में एससी-एसटी न्यायालय के विशेष न्यायाधीश राज नारायण निगम के न्यायालय में परिवाद पत्र दाखिल की थी।

पीड़ित कैदी बलराम पासवान के परिवाद पत्र की सुनवाई करते हुए एससी-एसटी न्यायालय के विशेष न्यायाधीश राज नारायण निगम ने आरोपित जेलर प्रदीप सिंह, जेल अधीक्षक राजेश कुमार राय, आरक्षी दिलीप कुमार मंडल, सहायक राजेश कुमार सिंह, जमादार मनोज शंकर झा एवं कक्षपाल केशव कुमार सिंह के विरुद्ध एससी-एसटी एक्ट के विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश नगर थाना को दिया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

उसने आरोप लगाया था कि जेल में बढ़िया खाना की मांग करने पर उक्त आरोपियों के द्वारा न सिर्फ उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया था। बल्कि जेल में नंगा करके उसकी पिटाई गई थी।

 

मंगलवार को इसी मामले में न्यायालय में परिवादी के अधिवक्ता राम प्रमोद सिंह ने बहस करते हुए इस तरह के घृणित कार्य के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। न्यायालय ने अधिवक्ता का बहस सुनने के बाद परिवाद पत्र के आलोक में नगर थाना को नामित सभी जेलकर्मी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

न्यायालय में परिवादी के अधिवक्ता राम प्रमोद सिंह ने बहस करते हुए इस तरह के घृणित कार्य के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है। न्यायालय ने अधिवक्ता का बहस सुनने के बाद न्यायाधीश ने परिवाद पत्र के आलोक में नगर थाना को नामित सभी जेलकर्मी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

परिवादी के अधिवक्ता राम प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि बेगूसराय जेल के घटिया खाना को लेकर करीब छह माह पूर्व काफी बवाल हुआ था। इसमें एक कैदी बलराम पासवान ने जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव-सह-न्यायाधीश सतीश कुमार झा के सामने कच्ची रोटी को रखते हुए कहा था कि जेल में घटिया खाना दिया जा रहा है। हम लोग के जानमाल की सुरक्षा की जाए।

इस पर सचिव ने बेगूसराय जेल की निगरानी के लिए एक एसआइटी टीम गठित की थी। उसी समय परिवादी द्वारा अच्छा खाना मांगने पर जेल कर्मियों ने बलराम पासवान को नंगा कर जमकर पिटाई की थी। इसके बाद दर्ज परिवाद पत्र पर विशेष न्यायाधीश ने जेल कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। न्यायालय के इस आदेश से जेलकर्मियों में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें:  Khutauna News| Madhubani News| सनकी युवक निकला दरिंदा,अधेड़ महिला की ईंट से कुचकर हत्या

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें