मई,16,2024
spot_img

मणिपुर में नीतीश कुमार के साथ खेला…जदयू को बड़ा झटका, 5 विधायक भाजपा में हुए शामिल

spot_img
spot_img
spot_img

मणिपुर में बिहार सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को बड़ा झटका लगा है। यहां जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के पांच विधायक शुक्रवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (JDU MLA Joined BJP) में शामिल हो गए।

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाले जदयू के पांच विधायक पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। इस संबंध में पांचों विधायकों ने मणिपुर विधानसभा के अध्यक्ष को पत्र भेजा है। मणिपुर विधानसभा के सचिव के मेघजीत सिंह ने जारी एक बयान में कहा कि मणिपुर में जदयू के पांच विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। जदयू ने इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में 38 में से छह सीटों पर जीत हासिल की थी।

पत्र में उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से संविधान की 10वीं अनुसूची के प्रावधानों के अनुसार जदयू के बदले उन्हें भाजपा विधायक के रूप में मान्यता देने का आग्रह किया है। मणिपुर में नीतीश कुमार के साथ खेला...जदयू को बड़ा झटका, 5 विधायक भाजपा में हुए शामिलजदयू छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में थांगमेइबेंद निर्वाचन क्षेत्र के विधायक खुम्पसम जय किशन, टिपाईमुख निर्वाचन क्षेत्र से ग्रुशांगलू के सनाटे, जिरीबाम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक असाबउद्दीन, वांगखेई निर्वाचन क्षेत्र से विधायक थंगजाम अरुण कुमार और चुराचांदपुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक एलएम खाउटे शामिल हैं। भाजपा मणिपुर ने ट्वीटर पर एक पत्र जारी किया है, जिसमें भाजपा में शामिल होने वाले जदयू विधायकों के नाम हैं।

यह भी पढ़ें:  Sachin Tendulkar Guard Suicide | महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर के सुरक्षा गार्ड ने की खुदकुशी, सर्विस रिवाल्वर से खुद को उड़ाया

यह पहला मौका नहीं है जब पूर्वोत्तर के राज्यों में जदयू के विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ा है इसके पहले भी कई ऐसे मौके आए जिसमें जदयू के विधायकों ने नीतीश कुमार का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं जिसको लेकर जदयू के द्वारा नाराजगी भी जाहिर की गई थी।

बिहार में जेडीयू के एनडीए में रहते हुए वर्ष 2019 अरुणाचल प्रदेश में जदयू ने 7 सीटों पर चुनाव जीते थे बाद में जदयू के छह विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। दरअसल पार्टी के अध्यक्ष ललन सिंह जदयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाने के लिए  लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में यदि उन्हें कई राज्यों में चुनाव भी जीता बिहार से बाहर हाल के दिनों में सबसे बड़ी जीत मणिपुर में हुई थी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| दरभंगा के सपूत, मधुबनी-मिथिलांचल को नाज, कमाल..डॉ.देवेश कुमार, बनें पुर्तगाल में International Heart Failure Quiz Competition के विजेता

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें